Thursday, Aug 11, 2022
-->
5 lakh to deceased families uttarkashi bus accident mp cm shivraj singh chouhan kmbsnt

उत्तरकाशी बस दुर्घटना: मरने वालों की संख्या हुई 26, मृतकों के परिवार को 5 लाख मुआवजा देगी MP सरकार

  • Updated on 6/6/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में श्रद्धालुओं की एक बस दुर्घटना का शिकार हो गई। इस दुर्घटना में बस में सवार मध्य प्रदेश के 26 तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई। तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इस दुर्घटना पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया है।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवार को 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं घायल लोगों को 50,000 रुपये मुआवजा और मुफ्त इलाज का ऐलान किया है। बस ड्राइवर भी इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल है। उन्होंने बताया कि स्टीयरिंग व्हील फेल होने के बाद दुर्घटना हुई। 

एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि बीती रात सभी शव बरामद कर लिए गए और उनका पोस्टमॉर्टम भी किया गया। आज सुबह करीब 10 बजे पार्थिव शरीर देहरादून पहुंचेंगे इसके बाद  उन्हें खजुराहो भेजे जाएगा। कोशिश करेंगे कि उनका अंतिम संस्कार आज हो।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जानकारी दी है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम भेजी थी, सभी शवों को बरामद कर देहरादून भेजा गया है। प्रक्रिया पूरी होने के बाद हम उन्हें खजुराहो, एमपी भेजेंगे। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.