Friday, May 14, 2021
-->
5-militant-piles-in-kashmir-weapons-and-ammunition-recovered-along-with-2-ak-rifles-prshnt

J-K: कश्मीर में 5 आतंकी ढेर, 2 एके राइफल सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद

  • Updated on 4/12/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग और शोपियां (Anantnag and Shopian)  में सुरक्षाबलों के साथ हुई 2 मुठभेड़ों में आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और अल-बदर के 5 आतंकवादी मारे गए। तौसीफ अहमद भट और आमिर हुसैन गनी दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में स्थित सेमथान में तब मुठभेड़ में मारे गए जब उन्होंने आत्मसमर्पण करने से इन्कार कर दिया और तलाशी अभियान चला रहे सुरक्षा बलों के दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की। मारे गए दोनों आतंकवादी बिजबेहरा इलाके से थे और लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे। दोनों कई आतंकी अपराधों में वांछित थे। वे प्रांतीय सेना के जवान मोहम्मद सलीम अखून की गोरीवन बिजबेहारा स्थित उनके घर के पास की गई हत्या में शामिल थे।

महाराष्ट्र में कोरोना टीके की कमी को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी कांग्रेस 

राइफल सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद
इन मारे गए आतंकियों में से एक 14 साल का लड़का था जो हाल ही में आतंकवाद में शामिल हुआ था। वहीं मुठभेड़ में सेना के 2 जवान घायल भी हो गए हैं। अन्य आतंकवादियों की पहचान आसिफ अहमद गनई और फैजल गुलजार गनई के रूप में हुई है। दोनों चित्रग्राम कलां के निवासी थे। मारे गए तीसरे आतंकवादी की पहचान अभी नहीं हो पाई है। घटनास्थल से 2 ए.के. राइफल सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने कहा कि सेना के जवान की हत्या के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को 2 दिन के भीतर बिजबेहरा मुठभेड़ में मार गिराया गया।  

यूपी में कोरोना का कहर, योगी सरकार ने उठाए ऐहतियाती कदम 

शोपियां जिले के मुख्य शहर में भी मारें गए थे आतंकी
हाल ही में दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के मुख्य शहर के जान मोहल्ले में सुरक्षा बलों ने दो मुठभेड़ों में आतंकवादी संगठन अंसार गजवातुल हिंद के प्रमुख इम्तियाज अहमद शाह समेत सात आतंकवादियों को मार गिराया था। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा,‘शोपियां में हुई मुठभेड़ में पांच जबकि पुलवामा जिले के त्राल इलाके के नौबाग में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

इससे पहले कश्मीर जोन की पुलिस ने कहा था कि बीती रात मुठभेड़ के बाद शोपियां में एक मस्जिद में छिपे दो आतंकवादियों को पकडऩे के प्रयास जारी हैं। पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, छिपे हुए आतंकवादी के भाई और स्थानीय इमामसाहब को आतंकवादी को बाहर लाने और आत्मसमर्पण करने के लिए मस्जिद के भीतर भेजा गया है। मस्जिद को नुकसान से बचाने के लिए प्रयास जारी हैं।

Coronavirus: देश में संक्रमितों की संख्या 1.5 लाख पार, दिल्ली में 10,774 नए केस

सुरक्षा बल के चार कर्मी हुए थे घायल
इससे पहले के ट्वीट में पुलिस ने कहा था कि आतंकवादी संगठन अंसार गजवातुल हिंद (AGH) के प्रमुख को भी घेर लिया गया है। इसमें कहा गया प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन एजीयूएच (जेईएम) का प्रमुख घिर गया है। पुलिस ने बताया कि शोपियां में मुठभेड़ बृहस्पतिवार शाम को शुरू हुई थी। उन्होंने बताया कि तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है और सुरक्षा बल के चार कर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि पुलवामा के त्राल इलाके में शुक्रवार सुबह एक अन्य मुठभेड़ में, दो अज्ञात आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.