Wednesday, Oct 27, 2021
-->
5-spinners-in-team-india-for-t20-world-cup-ashwin-returns-rkdsnt

टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में 5 स्पिनर, अश्विन की वापसी 

  • Updated on 9/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में अगले महीने से होने वाले टी20 विश्व कप के लिये बुधवार को यहां पांच स्पिनरों को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है जिसकी अगुवाई चार साल बाद सीमित ओवरों की टीम में वापसी करने वाले अनुभवी रविचंद्रन अश्विन करेंगे।     पिछले कुछ वर्षों से सीमित ओवरों के मैचों में मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाने वाले युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को हालांकि टीम में जगह नहीं मिली है। 

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी सॉव को टीम से बाहर कर दिया गया है। धवन की अगुवाई में टीम ने हाल में श्रीलंका का दौरा किया था। सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को इंडियन प्रीमियर लीग सहित राष्ट्रीय टीम की तरफ से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का पुरस्कार मिला है। इसी तरह से विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के स्पिन विभाग में राहुल चाहर, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती को भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन का इनाम मिला है। स्पिन विभाग में रविंद्र जडेजा भी शामिल हैं जो हार्दिक पंड्या के साथ आलराउंडर विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

करनाल सचिवालय के बाहर डटे प्रदर्शनकारी किसानों के साथ एक और दौर की वार्ता विफल

चौतीस वर्षीय अश्विन ने सीमित ओवरों का अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच नौ जुलाई 2017 को खेला था। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय ही था जो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में खेला था।      यूएई की पिचें स्पिनरों को मदद मिलती रही है और ऐसे में टीम में पांच विशेषज्ञ स्पिनर चुने गये हैं। टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यूएई और ओमान में खेला जाएगा।      तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को रखा गया है जबकि हाॢदक पंड्या टीम में शामिल चौथे तेज गेंदबाज हैं। 

SC कॉलेजियम ने की कर्नाटक हाई कोर्ट में स्थायी जजों की नियुक्ति के लिए 10 नामों की सिफारिश

बल्लेबाजी विभाग में रोहित शर्मा और केएल राहुल के रूप में दो सलामी बल्लेबाज रखे गये हैं। कप्तान कोहली, सूर्यकुमार, किशन और ऋषभ पंत मध्यक्रम का जिम्मा संभालेंगे। किशन टीम में शामिल दूसरे विकेटकीपर हैं।     चोट के कारण पिछले कुछ महीनों से टीम से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर को आलराउंडर शार्दुल ठाकुर और तेज गेंदबाज दीपक चाहर के साथ स्टैंडबाइ रखा गया है। 

‘एंटलिया’ बम प्रकरण में सचिन वाजे ने मुंबई के अस्पताल में ट्रांसफर करने की अपील

टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हाॢदक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।     स्टैंडबाइ : श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर।     

अनिल घनवत का दावा- कृषि कानूनों को लेकर SC कमेटी की रिपोर्ट सौ फीसदी किसानों के पक्ष में 

 

comments

.
.
.
.
.