Monday, Jan 21, 2019

हिमाचल प्रदेश में बस के खाई में गिरने से 9 सैलानियों की मौत, 51 घायल

  • Updated on 11/25/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  हिमाचल प्रदेश में सोलन जिले के क्यारी के पास रविवार को एक बस के खाई में गिरने से  51 लोग जख्मी हो गए और 9 लोग मारे गए। सभी घायल सैलानी दिल्ली के बताये जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना कंडाघाट थाने के तहत आने वाले जुंगा-साधुपुल सड़क पर हुई है। बस शिमला और आसपास के पर्यटन स्थलों से दिल्ली वापस लौट रही थी तभी रास्ते में यह हादसा हो गया।

सत्ता में आने पर केसीआर के गलत कार्यों की जांच कराएगी कांग्रेस : सिंघवी

उन्होंने बताया कि चालक और परिचालक समेत 15 घायलों का इलाज जुंगा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है जबकि छह की हालत नाजुक है और उन्हें शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में रेफर किया गया है। पुलिस को अभी हादसे की सटीक वजह की जानकारी नहीं मिली है।

 

पुलिस अधीक्षक वीरेंदर सिंह ठाकुर ने बताया कि तीन महिलाओं समेत चार यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि हादसे में गंभीर रूप से घायल पांच लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। अधिकारी ने बताया कि हादसे में घायल 51 अन्य लोगों का इलाज चल रहा है ।

उन्होंने बताया कि मरने वालों की पहचान की जा रही है । पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है । मौके पर पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि प्रथम ²ष्टया यह हादसा चालक की लापरवाही का नतीजा लगता है क्योंकि प्रत्यक्षर्दिशयों का कहना है कि पुल पार करते समय बस तेज गति से चल रही थी । 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.