Monday, Mar 30, 2020
55000 vacant posts in assam government will be admitted within six months

असम सरकार के खाली 55,000 पदों पर छह महीने के भीतर भर्ती होगी

  • Updated on 12/17/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। असम सरकार (Assam Government) ने सोमवार को घोषणा की कि वह छह महीने के भीतर राज्य भर में 55,000 खाली पदों को भरेगी। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।

छह महीनों के भीतर हो नियुक्ति
मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत कदम उठाने और छह महीने के भीतर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने को कहा है। बयान में कहा गया है, ‘असम सरकार जल्द ही विभिन्न श्रेणियों के 55,000 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करेगी, जिसमें शिक्षक भी शामिल हैं, जो राज्य के विभिन्न विभागों में खाली पड़े हैं।’

DRDO में 10वीं पास युवाओं के लिए हैं सुनहरा अवसर, 1000 से ज्यादा पदों पर होगी भर्तियां

दिल्ली के विभीन्न विभाग के खाली पदों को देश उपराज्यपाल ने भरने के लिए दिए निर्देश
उपराज्यपाल अनिल बैजल की अघ्यक्षता में सेवा विभाग,स्वास्थ्य विभाग (Health Department), शिक्षा विभाग (Education Department) एवं राजस्व विभाग में खाली पड़े पदों को भरने के लिए समीक्षा बैठक की गई। बैठक में राजस्व विभाग के प्रधान सचिव,शिक्षा सचिव,सेवा विभाग के प्रधान सचिव,स्वास्थ्य सचिव, डीएसएसएसबी सचिव तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

10 वीं पास युवाओं के लिये बंपर ऑफर, 1216 पद के लिये सीधी भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

उपराज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि खाली पड़े पदों को भरने के संबंध में संघ लोक सेवा आयोग के साथ समन्वय करें जिससे पदों को शीघ्र भरा जा सके। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा विभाग के  शिक्षण विशेषज्ञों और गैर शिक्षण विशेषज्ञों के पदों का इस प्रकार पुनर्गठन करने की जरूरत है जिससे कि उपचार कार्य के विशेषज्ञ डाक्टरों की सेवाएं शिक्षण कार्य के लिए भी लिया जा सके।

लोकसभा में स्नातक पास के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

उपराज्यपाल ने 5437 पदों को भरने के लिए डीएसएसएसबी के प्रयासों की सराहना की
उपराज्यपाल ने सलाह दी कि बदलते समय की आवश्यकताओं के मद्देनजर सभी अस्पतालों और संस्थानों में निदेशक पद के लिए अस्पताल प्रबंधन की योग्यताओं को भी नियुक्ति शर्त में शामिल किया जाए। उपराज्यपाल ने अगस्त 2019 में आयोजित समीक्षा बैठक के उपरान्त शिक्षकों 5437 पदों को भरने के लिए डीएसएसएसबी के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने शिक्षा सचिव को शिक्षा विभाग की सभी रिक्तियों को एक निश्चित समयसीमा के अन्दर भरने को कहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.