Wednesday, May 12, 2021
-->
60-year-old farmer throat slit to death at tikri border kmbsnt

किसान आंदोलनः 60 साल के किसान की टिकरी बॉर्डर पर गला रेतकर हत्या

  • Updated on 3/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नए कृषि कानूनों के खिलाफ टीकरी बॉर्डर (tikri border) पर आदोलन में भाग लेने गया एक 60 वर्षीय किसान गुरुवार शाम को मृत पाया गया। मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि उसका गला किसी धारदार हथियार से रेता गया है। संदेह है कि उसकी हत्या कर दी गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम हाकम सिंह है, ये बठिंडा का रहने वाला था। इसका शव टिकरी-बहादुरगढ़ सीमा पर बनाए जा रहे नए बस स्टैंड के पीछे कुछ खेतों में पड़ा मिला। शव को प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने सबसे  पहले देखा।

पीएम मोदी बोले- मैंने बांग्लादेश के लोगों की आजादी के लिए सत्याग्रह किया था

हत्या का मामला दर्ज
डीएसपी, बहादुरगढ़ पवन कुमार का कहना है कि प्राथमिक जांच में मृतक का गला किसी धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या किया गया प्रतीत होता है। यह हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है। हमने आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। 

मनमोहन सिंह ने असम में भाजपा के खिलाफ खोला मोर्चा

मृतक की भाभी ने दर्ज की शिकायत
इस मामले में एफआईआर मृतक की भाभी ने शहर के बहादुरगढ़ पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है। उसने अपनी शिकायत में कहा है कि हाकम सिंह खेती का काम करते थे और टिकरी बॉर्डर पर गांव के अन्य लोगों के साथ किसान आंदोलन में भाग ले रहे थे, लेकिन करीब 1-1.5 महीने पहले घर लौट आए थे। इसके बाद गुरुवार को सुबह 5 बजे अपने गांव को छोड़कर वो फिर से सीमा पर विरोध में शामिल हो गए थे। उसी शाम, उसे सूचना मिली कि हाकम सिंह का शव मिला है। 

वहीं डीएसपी ने कहा है कि हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कितने समय से यहां था और अगर उसका किसी के साथ कोई टकराव था तो ये भी उसकी हत्या का कराण हो सकता है। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.