Saturday, Dec 03, 2022
-->
65 lakh pensioners happy three installments of da to be received in july pragnt

65 लाख पेंशनर्स के चेहरे पर आई मुस्कान,जुलाई में मिलेंगी DA की तीन किस्तें

  • Updated on 3/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक साल से महंगाई भत्ते की तीन किस्तों का इंतजार कर रहे लाखों कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। जिसके बाद पेंशनभोगियों के चेहरे पर मुस्कान आ गई है।

बंगाल में आर-पार! ममता को हराने BJP उतारेगी स्टार नेताओं की फौज, लिस्ट जारी 

हाल ही में वित्त मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि लंबे वक्त से लंबित चल रहे महंगाई भत्ते की किस्त का भुगतान कर दिया जाएगा। अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि इस साल एक जुलाई से केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनर्स को पूरा महंगाई भत्ता मिलेगा। इसके साथ ही बची हुई तीन कस्तें भी जल्द दी जाएंगी। आपको बता दें कि इसके साथ ही अनुराग ठाकुर ने ये भी कहा कि सरकार ने एक साल तक महंगाई भत्ते को रोककर 37430.09 करोड़ रुपए की बजट की जिसका उपयोग कोरोना काल में वायरस से लड़ने में किया गया है।

कृषि आंदोलन पर राहुल गांधी की केंद्र को सलाह- किसानों को पीछे हटाना असंभव, लेना पड़ेगा वापस

इन तीन महीनों का डीए है लंबित
आपको बता दें कि कोरोना संकट आने के बाद सरकार ने केंद्र कर्मचारियों की महंगाई भत्ते की 1 जनवरी2020, 1 जुलाई 2020 और 1 जनवरी 2021 की तीन किश्ते रोक दी थी। जिन्हें अब सरकार जुलाई के बाद वापिस कर देगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता PC चाको ने दिया इस्तीफा, सोनिया को भेजा पत्र

65 लाख पेंशनर्स को होगा फायदा
वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस फैसले के बाद 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनर्स को सीधा फायदा होगा। सरकार के इस फैसले से काफी लोगों के चेहरे पर मुस्कार आ गई है। आपको बता दें कि इस वक्त कर्मचारियों को 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता है। हालांकि साल 2019 में सरकार ने फैसला सुनाया था कि इस भत्ते को 17 फीसदी से बढ़ाकर 21 फीसदी कर दिया गया लेकिन अभी तक इसमें संसोधन नहीं किया जा सका है। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.