Thursday, Feb 27, 2020
668 candidates will try their luck in assembly elections

दिल्ली चुनाव: विधानसभा चुनाव में 668 उम्मीदवार आजमाएंगे अपनी किस्मत

  • Updated on 1/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में होने जा रहे विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में करीब 668 उम्मीदवार मैदान में हैं और शुक्रवार को लगभग 30 लोगों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। दिल्ली चुनाव के लिए लगभग 700 उम्मीदवारों के नामांकन बृहस्पतिवार को जांच के बाद चुनाव अधिकारियों द्वारा मान्य पाए गए।

दिल्ली चुनाव: कुछ कांग्रेस नेताओं से था विवाद, इसलिए नहीं बनाया स्टार प्रचारक- संदीप दीक्षित

30 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन लिया वापस 
निर्वाचन कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, शुक्रवार को लगभग 30 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) कार्यालय द्वारा बुधवार को साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 1,029 उम्मीदवारों ने 1,528 नामांकन दाखिल किए थे।

दिल्ली चुनाव: अब आम आदमी पार्टी लाई ‘काम की चाय’, जानें कितने हैं इसके प्रकार

70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 800 से अधिक नामांकन दाखिल किए गए
नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन मंगलवार को 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 800 से अधिक नामांकन दाखिल किए गए। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 21 जनवरी थी और शुक्रवार तक इसे वापस लिया जा सकता था।

दिल्ली चुनाव: BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज, हटाया गया विवादित ट्वीट

11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे परिणाम
मतदान आठ फरवरी को होगा और परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे। अंतिम मतदाता सूची के अनुसार 1.46 करोड़ से अधिक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.