Wednesday, Sep 18, 2019
70 years of country wasted in correcting Nehrus mistake Ravi Shankar Prasad

नेहरु की गलती को सुधारने में देश का 70 वर्ष बर्बाद हुआः रवि शंकर प्रसाद

  • Updated on 9/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मोदी सरकार (modi government) के केंद्र में 100 दिनों के कामकाज का हिसाब रखने में जम्मू और कश्मीर (jammu &kashmir) से धारा 370 हटाने का मुद्दा सबसे टॉप पर रहता है। तभी तो सभी मंत्री उपलब्धि बताने वक्त कश्मीर का जिक्र करना नहीं भूलते है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (ravi shankar prasad) आज प्रेस के सामने आए तो परंपरागत मु्द्दो से तुरंत हटने के साथ ही कश्मीर मसले पर बोलना शुरु कर दिये। जिसमें एक बार फिर देश के पहले पीएम पंडित नेहरु (pandit nehru) को सारी समस्या सुलझाने में नाकाम रहने और पटेल की कश्मीर नीति को अच्छा बताने से नहीं चूके।

जितेंद्र सिंह ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, कहा- POK को वापस लेना अगला एजेंडा

मोदी सरकार ने लिया साहसिक फैसला
उन्होंने जोर देकर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार ने साहसिक फैसला किया है। जिसका दूरगामी असर जरुर होगा। उन्होंने कहा कि यह बिमारी इतनी पुरानी है जिसे सुधारने में थोड़ा सा वक्त भी लग सकता है। लेकिन देश की जनता और कश्मीरी अवाम को भरोसा देते है कि जो भी हुआ है उससे चिरकालीन शांति की स्थापना में फायदा मिलेगी। 

जम्मू-कश्मीर के किसानों का सेब खरीदेगी केंद्र सरकार, पैसा सीधे उनके खातों में डाला जाएगा 

कश्मीर में तेजी से सुधर रहे है हालात
इसके अलावा कश्मीरी अवाम को संसद से पास किये कानून का फायदा नहीं मिलने से देश की मुख्यधारा से कटने को बड़ी वजह बताया। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह की उस बात का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर की जनता का जमीन वापस नहीं लिया जाएगा। बल्कि सरकारी जमीन का विकास किया जाएगा। रविशंकर प्रसाद ने दावा किया कि आज कश्मीर के मात्र 14 थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लागू है, बाकी जगहों से हटा लिया गया है।
 

comments

.
.
.
.
.