Sunday, Mar 07, 2021
-->
74 passengers discharged from hospital in kozhikode plane crash pragnt

केरल विमान हादसे में घायल हुए 74 यात्रियों को मिली अस्पताल से छुट्टी

  • Updated on 8/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार को बताया कि कोझिकोड विमान हादसे में घायल हुए लोगों में से 74 को 'पूरी तरह ठीक होने' के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा था कि बी 737 विमान हादसे में घायल 149 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से 23 को छुट्टी मिल गई है।

EIA का मसौदा भारतीय भाषाओं में प्रकाशित नहीं पर मोदी सरकार के खिलाफ अवमानना याचिका

74 यात्रियों को अस्पताल से मिली छुट्टी
एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि घायल यात्रियों का कोझिकोड के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इसने कहा, 'आज की तारीख तक 74 यात्रियों को पूरी तरह ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है।' एयरलाइन ने रविवार को कहा था कि 16 यात्रियों के शव परिजनों को सौंपे जा चुके हैं और घटना की जांच की जा रही है।

सुप्रीमकोर्ट ने का इलाहाबाद हाईकोर्ट को दिए निर्देश, 15 दिनों में करें डॉ. कफील की रिहाई पर फैसला

दो पायलटों सहित 18 लोगों की मौत
गौरतलब है कि शुक्रवार की रात दुबई से कोझिकोड पहुंची एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान 'टेबलटॉप रनवे' पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जिसमें दो पायलटों सहित 18 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में जख्मी 149 लोगों को अलग-अल अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। विमान दो हिस्सों में बंट गया था और इसका एक हिस्सा 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा था। इसमें चालक दल के छह सदस्यों सहित 190 लोग सवार थे।

राजस्थान BSP MLAs के कांग्रेस में विलय के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी

50 लोग हुए क्वारंटाइन
वहीं इस पूरे मामले पर राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने राहत और बचाव कार्य में लगे सभी कर्मियों को कहा है कि वे अपनी रिपोर्ट स्वास्थ्य अधिकारियों को भेजें और एहतियात के तौर पर खुद को होम क्वारंटीन कर लें। सीआईएसएफ के सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक राहत और बचाव कार्य में लगे 50 लोग क्वारंटीन हो गए हैं। वहीं अब इस मामले की भी जांच की जा रही है की जो दो लोग संक्रमित पाए गए हैं वे किसी राहत और बचाव कार्य में लगे कर्मी के संपर्क में तो नहीं आए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.