Sunday, Dec 04, 2022
-->
75-kg-heroin-seized-at-gujarat-s-mundra-port-consignment-was-to-be-sent-via-punjab-dgp

गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर 75 किलोग्राम हेरोईन जब्त, खेप पंजाब के रास्ते भेजी जानी थी: डीजीपी 

  • Updated on 7/12/2022


 नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब पुलिस ने मंगलवार को कहा कि गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर कंटेनर से जब्त की गयी 75 किलोग्राम हेरोईन पंजाब के रास्ते किसी अन्य स्थान पर भेजी जानी थी। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने यहां कहा कि पंजाब पुलिस ने मंगलवार को गुजरात के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के साथ संयुक्त अभियान के दौरान मुंद्रा बंदरगाह पर एक कंटनेर से 75 किलोग्राम हेरोईन जब्त की। 

भाजपा नेता ग्रेट खली पर टोल टैक्स कर्मी को थप्पड़ मारने का आरोप

उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने संयुक्त अरब अमीरात से हेरोईन की तस्करी किये जाने की केंद्रीय एजेंसियों एवं गुजरात एटीएस के साथ सूचना साझा की थी।       यादव ने कहा कि इस कंटेनर पर संयुक्त अरब अमीरात के जेबेल अली बंदरगाह पर सामान लादा गया था तथा उसे पंजाब के मलेरकोटला के एक आयातक ने बुक कराया था।      उन्होंने कहा कि प्राथमिक जांच के अनुसार कंटनेर के संबंध पंजाब से स्थापित हो गये हैं और यह खेप पंजाब के रास्ते किसी अन्य स्थान पर भेजी जानी थी। उन्होंने कहा, ‘‘पंजाब के हिस्से को खंगाला जा रहा है और छानबीन की जा रही है।’’ 

उद्धव ठाकरे का ऐलान- राष्ट्रपति चुनाव में NDA प्रत्याशी मुर्मू का समर्थन करेगी शिवसेना

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि सूचना मिलने के बाद पंजाब पुलिस की राज्य विशेष अभियान इकाई , एस ए एस नगर ने तत्काल टीम गुजरात भेजीं और उन्हें मुंद्रा बंदरगाह पर तैनात कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘‘ केंद्रीय एजेंसियों एवं एटीएस गुजरात के साथ समन्वय से मुंद्रा बंदरगाह पर सीमाशुल्क विभाग की मदद से तलाशी की गयी।’’ 

अखिलेश का योगी पर तंज, बोले- अराजकता आबादी से नहीं, लोकतांत्रिक मूल्यों की बर्बादी से उपजती है

उन्होंने कहा कि उचित प्रक्रिया एवं दस्तावेजीकरण का अनुपालन करते हुए कंटेनर को खोला गया और तब 75 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। उनके अनुसार सीमाशुल्क अधिकारियों एवं मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में इस खेप को खोला गया। यादव ने कहा कि जांच में और कडिय़ों को जोडऩे के लिए इस खेप के आयात से जुड़े मलेरकोटला एवं लुधियाना के कुछ संदिग्धों को संबंधित जिला पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

देश की सड़क परियोजनाओं के लिए शेयर बाजार से धन जुटाएंगे: नितिन गडकरी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.