Monday, Jan 21, 2019

इसी साल लॉन्च होगी टाटा हैरियर 7-सीटर

  • Updated on 1/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टाटा की हैरियर एसयूवी इन दिनों काफी चर्चाओं में है। भारत में यह 23 जनवरी 2019 को लॉन्च होगी। शुरूआत में इसका 5-सीटर वर्जन आएगा। कंपनी ने घोषणा की है कि हैरियर के 7-सीटर वर्जन को भी इसी साल लॉन्च किया जाएगा। पहले इसे 2020 में लॉन्च किया जाना था।

Tata Harrier

7-सीटर हैरियर को 5-सीटर वर्जन पर तैयार किया जाएगा। इसकी लंबाई को बढ़ाया जाएगा, जिससे अतिरिक्त दो सीटें लगाने में कोई परेशानी नहीं आएगी। हैरियर के 7-सीटर वर्जन की लंबाई 4660 एमएम होगी। यह 5-सीटर वर्जन से 62 एमएम ज्यादा लंबी होगी। दोनों कारों का व्हीलबेस एक समान यानी 2741 एमएम होगा।

Tata Harrier

टाटा हैरियर के 5-सीटर और 7-सीटर वर्जन का डिजायन करीब-करीब एक जैसा होगा। सी-पिलर के बाद इन में बदलाव नज़र आएंगे। लंबाई बढ़ने की वजह से इन में थोड़ा अंतर देखने को मिलेगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि ग्राहकों के कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए कंपनी 7-सीटर वेरिएंट को नए नाम से उतारेगी।

Tata Harrier

7-सीटर हैरियर में 5-सीटर वर्जन वाला 2.0 लीटर डीज़ल इंजन मिलेगा, यही इंजन जीप कंपास भी लगा है। 5-सीटर वेरिएंट में यह इंजन 140 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देगा। चर्चाएं हैं कि 7-सीटर वर्जन की पावर जीप कंपास के आसपास होगी। जीप कंपास में यह इंजन 173 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता है। 7-सीटर वेरिएंट में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। इतना जरूर कहा जा सकता है कि यह रेग्यूलर मॉडल से महंगी होगी। इसकी कीमत 13 लाख रूपए से 18 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला महिन्द्रा एक्सयूवी500 और एमजी हेक्टर से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.