Saturday, Jan 22, 2022
-->
8 rajya sabha mps suspended djsgnt

राज्यसभा में हंगामे पर संजय सिंह- ओ ब्रायन समेत 8 MP पूरे सत्र के लिए निलंबित

  • Updated on 9/21/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। रविवार को कृषि विधेयक (Agriculture Bill) के विरोध में सदन के अंदर किए गए हंगामे का असर सोमवार को देखने को मिला। सोमवार को वेल में आकर विरोध करने वाले 8 सांसदों को 7 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है। रविवार को विधेयक का विरोध करने वाले सांसदोंने रूल बुक फाड़ने का प्रयास किया था जिसमें उपसभापति की माइक भी टूट गई थी।

कांग्रेस ने पूछा- MSP को कानूनी जिम्मेदारी देने से क्यों भाग रही है मोदी सरकार?

ये हैं निलंबित सांसद
निलंबित सांसदों में तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन और डोला सेन सहित आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, कांग्रेस के राजीव साटव, सैयद नासिर हुसैन, रिपुन बोरा और सीपीआई (एम) से केके रागेश और एल्मलारान करीम के नाम हैं। कल उपसभापति हरिवंश के सामने इन सांसदों के दुर्व्यव्हार के चलते उन पर ये कड़ी कार्रवाई की गई है।

उद्धव-आदित्य और सुप्रिया सुले की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, झूठा चुनावी हलफनामा देने का आरोप

खारिज हुआ अविश्वास प्रस्ताव
वहीं विपक्ष में बैठे 12 दलों ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया था। जिसे सभापति वैंकेया नायडू द्वारा खारिज कर दिया गया। बता दें, राज्यसभा में आज तीन अहम बिल आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक 2020, भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी कानून संस्थान (संशोधन) विधेयक 2020, बैंकिंग विनियमन (संशोधन) विधेयक 2020 लाए जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.