Wednesday, Feb 01, 2023
-->
8 students to represent dseu in regional level competition

क्षेत्रीय स्तर की प्रतियोगिता में डीएसईयू का प्रतिनिधित्व करेंगे 8 छात्र

  • Updated on 1/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय पर्यावरण युवा संसद 2022 के लिए दिल्ली कौशल एवं उद्यमिता विश्वविद्यालय (डीएसईयू) द्वारा आयोजित किये गए यूनिवर्सिटी प्रीलिम्स शुक्रवार को सम्पन्न हो गए। इस प्रतियोगिता के लिए 500 से अधिक छात्रों ने आवेदन किया था जिसमें से 119 छात्रों को समूह चर्चा के लिए चुना गया। जिसमें से क्षेत्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए 8 सर्वश्रेष्ठ छात्र निकलकर सामने आए। पर्यावरण संरक्षण गतिविधि (पीएसजी) द्वारा देश भर के विश्वविद्यालयों में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

जेएनयू में छेड़छाड़ का मामलाः घटना से संबंधित सूचना तुरंत सुरक्षा शाखा या पुलिस को दें : जेएनयू

डीएसईयू में यूनिवर्सिटी प्रीलिम्स के जरिए क्षेत्रीय स्तर के लिए 8 छात्रों का हुआ चयन
इसका उद्देश्य युवाओं के बीच जागरूकता बढ़ाना है। उन्हें मौजूदा पर्यावरणीय समस्याओं का समाधान खोजने की दिशा में प्रोत्साहित करना है। यह 8 छात्र अब कुरुक्षेत्र विवि. द्वारा 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित की जाने वाली क्षेत्रीय स्तर की प्रतियोगिता में डीएसईयू का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस अवसर पर डीएसईयू की उप कुलपति प्रो. नेहारिका वोहरा ने छात्रों को पर्यावरण से संबंधित विषयों उर्जा के वैकल्पिक स्रोत, प्लास्टिक से जुड़े पर्यावरण के अनुकूल अपशिष्ट प्रबंधन आदि पर अपने विचार व्यक्त कर प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम क्षेत्रीय दौर के लिए सभी चुने गए छात्रों को शुभकामनाएं देते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.