Sunday, Apr 18, 2021
-->
80 percent corona vaccination in delhi police department kmbsnt

दिल्ली पुलिस के 80 प्रतिशत से अधिक कर्मियों को लगा कोरोना का टीका

  • Updated on 3/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के 80% से अधिक कर्मियों को कोरोना का टीका (Corona vaccination) लगवाया गया। इस संबंध में दिल्ली पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी दी कि अब तक 66 हजार 246 पुलिसकर्मियों को कोरोना वायरस के टीके की पहली खुराक दी जा चुकी थी। अधिकारी ने बताया कि यह सभी यातायात, अपराध शाखा, विशेष प्रकोष्ठ, सुरक्षा, मेट्रो, रेलवे आदि इकाइयों में तैनात कर्मी है।

उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस में 80,000 से अधिक कर्मी हैं। हर इकाई में टीका लगवाने वाले कर्मियों की संख्या अलग-अलग है। सबसे अधिक पीसीआर इकाई के कर्मियों को टीके लगे हैं। दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने चाणक्यपुरी के प्राइम सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में 9 फरवरी को कोरोना का टीका लगाया था।

इससे पहले श्रीवास्तव ने सभी कर्मियों से जल्द से जल्द कोविड-19 का टीका लगवाने का आग्रह करते हुए कहा था कि अभी तक इसके कोई प्रतिकूल प्रभाव सामने नहीं आए हैं। परिपत्र में उन्होंने कहा था कि कोविड-19 टीकाकरण हर किसी के स्वास्थ्य के लिए जरूरी है और 1 मार्च तक दिल्ली पुलिस कर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी। 

बंगाल में आठ चरणों में चुनाव कराने के चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ याचिका

दिल्ली में कोरोना की स्थिति
दिल्ली में लगातार दूसरे दिन नए मामले 200 से कम आए हैं जो  राहत की बात है। सोमवार को कोविड-19 के 175 नए मामले आए, लेकिन संक्रमण दर बढ़कर 0.44 प्रतिशत हो गई है। बीमारी से 1 मौत हुई है। एक  दिन में 39733 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी दर करीब 98 फीसद हो गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1404 हो गई है। जबकि 7 दिन पहले यह संख्या 1041 थी।  

105 और मरीज ठीक हुए
सोमवार को जारी दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के अनुसार एक दिन में 105 और मरीज ठीक हुए हैं। मगर नए मामले की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अब तक 639464 लोग कोरोना से संक्रमित हुए और इनमें से 627149 लोग कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं। दिल्ली में प्रत्येक 10 लाख की आबादी पर जांच का औसत 6 लाख से अधिक है।

सुप्रीम कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोपी नौकरशाह को गिरफ्तारी से दी राहत 

दिल्ली में कुल मृत्यु दर 1.71 प्रतिशत
वहीं, दिल्ली में कुल मृत्यु दर 1.71 प्रतिशत है। दिल्ली के कोविड अस्पतालों के कुल 5721 बेड में से 5232 बेड खाली है। अब दिल्ली के अस्पतालों में 489 और होम आइसोलेशन में 739 मरीज इलाज करवा रहे हैं। अस्पतालों और होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। फिलहाल करीब 90 प्रतिशत बेड खाली है। हॉटस्पॉट जोन की संख्या बढ़कर 596 हो गई है।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.