Friday, Apr 10, 2020
800 people came in contact with mohalla clinic doctor quarantined 14 days

कोरोना संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आए 800 लोग, सभी को किया क्वारंटाइन

  • Updated on 3/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) के मोहल्ला क्लीनिक (Mohalla Clinic) डॉक्टर (Doctor) जो कि कोरोना (Coronavirus) संक्रमित पाए गए हैं, उनके संपर्क में आए 800 लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन (Quarantine) किया गया है। एक मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर और 4 अन्य लोग संक्रमित हुए हैं जो सउदी अरब से आई एक महिला के संपर्क में आए थे। डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। दिल्ली में अब तक 36 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। ये जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी है।

बता दें कि दिलशाद गार्डन स्थित एल ब्लॉक निवासी महिला मरीज से संक्रमित होने वाले मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को उपचार के लिए सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया है। इससे पहले उनका उपचार जीटीबी अस्पताल में किया जा रहा था। बताया जा रहा है कि जिस महिला से डॉक्टर संक्रमित हुए उसी महिला के परिवार के अन्य चार सदस्य भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

DTC बस में मिला कोरोना वायरस का मरीज, मचा हडकंप

डॉक्टर के घर के बाहर लगा पर्चा
आशंका है कि 12 मार्च के बाद संक्रमण से पीड़ित डॉक्टर के संपर्क में जो भी मरीज या कोई व्यक्ति आया उसे भी कोरोना संक्रमण होने की आशंका रहेगी। लोगों को सतर्क करने के लिए स्थानीय प्रशासन ने डॉक्टर के घर के बाहर एक पर्चा भी लगा दिया है। 

लोगों को होम क्वारंटाइन की सलाह
लोगों को सूचित किया गया है कि मोहनपुरी, मौजपुर मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं जो भी लोग 12 से 18 मार्च के बीच उनसे उपचार के लिए आए हो या किसी अन्य तरह के उनके संपर्क में आ गए हो वह खुद को 15 दिनों तक होम क्वारंटाइन कर लें। अगर किसी में कोरोना वायरस जैसे लक्षण उभरे तो तत्काल कंट्रोल रूम डीडीएमए जिला शाहदरा f-block को इसकी सूचना दें। 

लॉकडाउन: घर में रहने को तैयार नहीं लोग, दिल्ली में 5 हजार से ज्यादा गिरफ्तार

भारत में अब तक 600 से ज्यादा संक्रमित
बता दें कि देश भर में अब तक इस वायरस से 600 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 15 लोगों की मौत इस वायरस की चपेट में आने से हो गई है। दुनियाभर में इस वायरस से अब तक 4,65,163 लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं इस वायरस के चलते अब तक दुनिया में 21,116 लोगों की मौत हो चुकी है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

क्या है कोरोना वायरस? जानें, बीमारी के कारण, लक्षण व समाधान

इन आयुर्वेदिक उपायों का करें इस्तेमाल, नहीं आएगा Coronavirus पास 

coronavirus: 5 दिन में दिखे ये लक्षण तो जरूर कराएं जांच 

यदि आपका है यह Blood Group तो जल्द हो सकते हैं कोरोना वायरस के शिकार 

कोरोना वायरस: जिम बंद हुए हैं एक्सरसाइज नहीं, 'वर्क फ्रॉम होम' की जगह करें 'वर्कआऊट फ्रॉम होम' 

Coronavirus को रखना है दूर तो डाइट में शामिल करें ये 7 चीजें 

कोरोना वायरस : मास्क के इस्तेमाल में भी बरतें सावधानियां, ऐसे करें यूज 

कोरोना वायरस से जुड़े ये हैं कुछ खास मिथक और उनके जवाब 

मिल गया Coronavirus का इलाज! जल्द ठीक हो सकेंगे सभी संक्रमित 

लॉक डाऊन है तो फिक्र क्या, बैंक कराएंगे आपके पैसे की होम डिलीवरी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.