Sunday, Feb 05, 2023
-->
84 percent of omicron cases in delhi''''s total corona cases

बिगड़े हालात! दिल्‍ली के कुल कोरोना मामलों में ओमिक्रोन के 84 प्रतिशत केस

  • Updated on 1/3/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट के तैजी से हो रहे प्रसार के बारे में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि 30-31 दिसंबर को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए नमूनों में से 84 प्रतिशत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है। 

चिकित्सार्किमयों की कोई कमी नहीं

सत्येंद्र जैन ने सोमवार को विधानसभा को सूचित किया कि सरकारी अस्पतालों और क्लीनिक में चिकित्सा र्किमयों का कोई अभाव नहीं है। जैन का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं विधायक ओ पी शर्मा के सवाल के जवाब में यह कहा।

जैन ने कहा कि औषधालयों, अस्पतालों और क्लीनिक में चिकित्सकों, नर्स, पराचिकित्सकों और गैर-चिकित्सा कर्मचारियों की कोई कमी नहीं है। सरकार ने रिक्त पड़े पदों की सूची भी जारी की है। मंत्री ने कहा कि सरकार इन पदों पर भर्ती के लिए कदम उठा रही है।

सरकार से रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में भी सवाल किया गया। सरकार ने विधानसभा को सूचित किया कि उसने रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर संघ लोक सेवा आयोग और दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड को पत्र भेजे हैं।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य द्वारा संचालित चिकित्सा सुविधाओं में विशेषज्ञों के 1,236 स्वीकृत पद हैं और इनमें से 932 पदों पर नियमित कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है और 43 पदों पर संविदा कर्मचारी कार्यरत हैं जबकि 261 पद खाली पड़े हैं। ‘जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर’ (जीडीएमओ) के 1,357 स्वीकृत पद हैं, जिनमें से 1,219 पद भरे जा चुके हैं, जबकि 44 पदों पर संविदा कर्मचारी कार्यरत हैं। जीडीएमओ के 84 पद खाली पड़े हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.