Tuesday, Jun 22, 2021
-->
9 students of a school in rajendra place corona infected school closed kmbsnt

दिल्ली: राजेंद्र प्लेस के एक स्कूल की 9 छात्राएं कोरोना संक्रमित, स्कूल बंद

  • Updated on 4/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) बढ़ता ही जा रहा है। अब इसकी पहुंच स्कूलों तक भी हो रही है। हाल ही में दिल्ली विवि. के सेंट स्टीफेंस कॉलेज में 13 बच्चे और दो स्टाफ कोरोना पॉजिटिव आए थे। सोमवार को पश्चिमी दिल्ली स्थित आर्य कन्या गुरुकुल में 9 छात्राओं और एक शिक्षिका के कोविड-19 पॉजिटिव होने की जानकारी सामने आई। वहीं पूर्वी दिल्ली स्थित एक अन्य स्कूल में प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और 6 शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया है।

राजेंद्र नगर स्थित आर्य कन्या गुरुकुल की प्राचार्य ने बताया कि उनके यहां एक साध्वी की तबीयत खराब थी, जिनके संपर्क में आई छात्राओं की भी तबीयत खराब होने लगी। जिस पर उन्होंने बीते हफ्ते 16 लड़कियों का कोरोना टेस्ट करवाया, जिसमें 9 छात्राओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्कूल परिसर को सैनिटाइज कर छात्राओं को घर भेज दिया गया है। साथ ही स्कूल प्रबंधन ने अगले आदेश तक विद्यालय बंद करने का फैसला किया है।

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में वीकेंड Lockdown को दी मंजूरी

प्राचार्य के संपर्क में आने से छात्राएं हुई संक्रमित
प्राचार्य ने कहा कि साध्वी कहीं बाहर गई हुई थीं। वहां से आने पर उनकी तबीयत बिगड़ी। उन्हीं के संपर्क में आने पर हमारे यहां की छात्राएं पॉजिटिव हुई हैं। एक अन्य जानकारी में सामने आया है कि पूर्वी दिल्ली स्थित डीएवी स्कूल की प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य समेत 6 शिक्षक कोविड संक्रमण के चपेट में आए हैं। बता दें राजधानी में कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए शिक्षा निदेशालय के अगले आदेश तक छात्र-छात्राओं को स्कूल बुलाने पर मनाही है।

Corona का असर! महाराष्ट्र से सटे सीमा को सील करने का आदेश दिया शिवराज,कहा- स्थिति चिंताजनक 

दिल्ली में एक दिन में कोरोना के 3548 नए केस
दिल्ली में एक बार फिर कोरोना का प्रकोप जारी है। संक्रमण दर लगातार तेजी से बढ़ रहा है। 4 महीने बाद दिल्ली में पहली बार संक्रमण दर 5 फीसद को पार कर गया है। सोमवार को कोविड-19 के 3548 नए मामले आए और बीमारी से 15 मरीजों की मौत हो गई। संक्रमण दर बढ़कर 5.54 प्रतिशत हो गई है। 

संक्रमण दर 5 फीसदी से अधिक होना, दिल्ली की  खराब होती स्थिति को बता रहा है। एक दिन में 64003 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी दर घटकर करीब 96 फीसद हो गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 14589 हो गई है।अब तक कोविड-19 के 11,096 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं।

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.