Friday, Jan 28, 2022
-->
a baby boy was delivered prematurely on a flight from delhi to bangalore prsgnt

दिल्ली से बंगलूरू जा रहे विमान में कराई गई बच्चे की डिलीवरी, एयरलाइंस ने बांटीं खुशियां

  • Updated on 10/8/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली से बंगलूरू जा रही इंडिगो एयरलाइंस के विमान में एक महिला की डिलीवरी कराई गई। जो अपने आप में एक निराला मामला है। इस विमान में बैठी एक गर्भवती महिला यात्री को अचानक यात्रा के बीच प्रसव पीड़ा शुरू हुई। जिसके बाद उड़ते विमान में ही उसके बच्चे की डिलीवरी करानी पड़ी। इस तरह का मामला देश में पहला है। 

बताया जा रहा है कि इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6ई122 ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शाम को बंगलूरू के लिए उड़ान भरी थी। इसी दौरान विमान में सवार गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। हालांकि उनके अनुसार उनकी डिलीवरी में अभी वक्त था लेकिन यह समय से पहले ही हुआ। 

पराली के धुएं से खराब हुई दिल्ली की हवा, आने वाले दिनों में गंभीर हो सकते हैं हालात

वहीँ, इस दौरान विमान में मौजूद क्रू ने महिला की हालात की गंभीरता को देखते हुए तुरंत विमान में ही डिलीवरी कराने का निर्णय लिया। इसके बाद महिला ने एक लड़के को जन्म दिया। इसके बाद जब विमान के बंगलूरू एयरपोर्ट पर शाम 7.30 बजे लैंड किया तब उनका तालियों से स्वागत किया गया। 

बच्चे के आगमन और महिला की इस अजीब परिस्थितियों में डिलीवरी होने के बाद मां व बच्चे का विमान से बाहर निकलने के बाद एयरपोर्ट स्टाफ ने जमकर तालियां बजाते हुए स्वागत किया। दोनों के स्वस्थ होने की पुष्टि करने के लिए दोनों का चिकित्सा परीक्षण किया गया, जिसमें मां और बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ पाए गए। 

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला- दिल्ली में अब 24 घंटे खुले रहेंगे रेस्टोरेंट

वहीँ, इस मामले की इंडिगो एयरलाइंस के प्रवक्ता ने पुष्टि की है। हालांकि उन्होंने इससे ज्यादा जानकारी होने से इनकार कर दिया है  । जबकि विमान से उतरने के बाद यात्रियों ने इस घटना को सोशल मीडिया पर शेयर किया और विमान क्रू ने भी नवजात बच्चे के साथ तस्वीरें शेयर की हैं। 

सोशल मीडिया पर इस घटना और क्रू मेंबर को लेकर तारीफें की जा रही हैं। साथ ही विमान में डिलीवरी कराने में विमान में यात्री के तौर पर सवार एक डॉक्टर शैलजा वल्लभानी की मदद करने की बात भी सामने आई है जिसके बाद उन्हें जमकर तारीफें मिल रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.