Tuesday, Oct 26, 2021
-->
a badminton racket whose price has reached 10 crores on sight

एक बैडमिंटन रैकेट जिसकी देखते ही देखते कीमत पहुंच चुकी है 10 करोड़ रुपये

  • Updated on 9/17/2021


नई दिल्ली, टीम डिजीटल। बैडमिंटन का एक रैकेट जिसकी कीमत महज चंद हजार रुपये होती है लेकिन इन दिनों एक ऐसा बैडमिंटन रैकेट चर्चा में है। जिसकी नीलामी की बोली अब तक 10 करोड़ रुपये लग चुकी है। यह बैडमिंटन रैकेट किसी आम खिलाड़ी का नहीं बल्कि दुनिया भर में नाम कमाने वाले यूपी के गौतमबुद्व नगर (नोएडा) के डीएम सुहास एलवाई का है। जिन्होंने हाल में ही जापान के टोक्यों में हुए पैरालपिंक में सिल्वर मेडल जीता है। इस जीत के साथ ही वह विश्व के दूसरे नंबर के पैरा बैटमिंटन खिलाड़ी बन गए है। स्वदेश लौटने के बाद उन्होंने अपने बैडमिंटन रैकेट को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के दौरान बतौर उपहार दिया था।

जिसे प्रधानमंत्री को मिले अन्य उपहारों के साथ उनके जन्मदिन पर शुक्रवार को ऑन लाइन नीलामी के लिए रखा गया है। चंद घंटे बाद ही उस रैकेट की कीमत 10 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है।  वहीं  टोक्यो पैरा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा का भाला भी नीलाम किया जा रहा है। जिसका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये निर्धारित किया गया है। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिलने वाले उपहारों में हाल ही में खत्म हुए ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाडिय़ों के किट और उपकरण शामिल हैं। आज से शुरू हुई नीलामी 7 अक्टूबर तक चलेगी। पहले ही दिन सुहास एलवाई के बैडमिंटन रैकेट की कीमत 10 करोड़ रुपये तक पहुंच चुकी है। जानकारों का कहना है कि 7 अक्टूबर को नीलामी खत्म होगी। तब तक इस रैकेट की कीमत और कई गुना हो जाएगी। पैरालंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाले और गौतमबुद्वनगर के डीएम एलवाई सुहास अभी तक की नीलामी में भी पहले स्थान पर चल रहे है। नीलामी में रैकेट की कीमत दस करोड़ तक पहुंचने पर डीएम सुहास एलवाई अच्छे खासे उत्साहित है। उन्होंने कहा कि यह देश के लोगों का प्यार व सम्मान है। 
 
बैडमिंटन रैकेट का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था रखा गया
 पिछले दिनों पहले 12 पैरालंपिक खिलाडिय़ों के साथ प्रधानमंत्री की मुलाकात के दौरान सुहास ने जो बैडमिंटन रैकेट प्रधानमंत्री को उपहार स्वरूप दिया था, उसका नीलामी में बेस प्राइस 50 लाख रुपए रखा गया था। नीलामी शुरू हुए चंद घंटे ही हुए हैं और सुहास के बैडमिंटन रैकेट की बोली 10 करोड़ रुपए तक पहुंच चुकी है। नीलामी सात अक्तूबर तक चलेगी। ऐसे में अनुमान है कि नीलामी पचास करोड़ रुपये तक पहुंच सकती है। नीलामी में मिले रुपयों को नमामि गंगे प्रोजेक्ट के खाते में जमा किए जायेंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.