Monday, Apr 23, 2018

हरियाणा: गर्भवती महिला की इलाज के दौरान मौत, अस्पताल ने परिजनों को थमाया 18 लाख का बिल

  • Updated on 1/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरियाणा में फरीदाबाद के एक अस्पताल में गर्भवती महिला की बुखार के चलते मौत हो गई। इस दौरान अस्पताल प्रशासन की तरफ से मृतक महिला के परिवार को 18 लाख का बिल थमाया गया है। बता दें कि अस्पताल में महिला का पिछले 22 दिन से इलाज किया जा रहा था और को 7 महीने की गर्भवती भी थी।

VIDEO: आईटी का छापा, दिल्ली के इस कंपनी से बरामद किए गए 61 करोड़ रुपए

वहीं परिजनों का अस्पताल प्रशासन पर आरोप है कि उनकी बेटी श्वेता को बुखार था लेकिन उसके बाद भी डॉक्टरों ने उसे आईसीयू में भर्ती कराया। इतना ही नहीं जब हमने उससे मिलने की बात कही तो मिलाने के बजाय लगातार पैसे मांगे जा रहे थे। लेकिन इस दौरान बेटी को बेसुध देख पिता को शक हुआ तो उन्होंने पैसे देने से इंकार कर दिया, जिसके कुछ देर बाद ही डॉक्टर ने श्वेता को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी को 13 दिसंबर को एशियन हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। उन्होंने कहा कि शुरूआत में डॉक्टरों ने इलाज के लिए साढ़े तीन लाख रुपए की मांग, लेकिन मृतक के पिता सीताराम ने विनती की कि आप इलाज करना शुरू करे मैं पैसों का इंतजाम कर रहा हूं। फिर भी डॉक्टर ने बात नहीं सुनी और कहा कि पैसे जमा नहीं होने तक उसका ऑपरेशन नहीं किया जाएगा।

J&K: पीडीपी MLA ने आतंकी को कहा शहीद, BJP नेता बोले- देश के दुश्मन

परिजनों ने कहा कि ऑपरेशन में लेट होने की वजह से उनकी बेटी श्वेता के पेट में इंफेक्शन हो गया, जिसकी वजह से पेट में ही बच्चा मर गया और उसकी हालत और ज्यादा बिगड़ गई। इसके बाद श्वेता को आईसीयू में लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई और फिर भी डॉक्टरों ने इस बात को उनसे छुपाए रखा।

गौरतलब है कि इससे पहले भी हरियाणा के फोर्टिस अस्पताल में डेंगू से पीड़ित 7 वर्ष की बच्ची की कथित चिकित्सीय लापरवाही के कारण मौत हो गई थी और उसके परिवार अस्पताल ने बहुत बड़ा बिल थमा दिया था, जिसके बाद बवाल तेज हो गया था। इसके बाद हरियाणा सरकार की जांच रिपोर्ट में भी लापरवाही का खुलासा हुआ था। इस रिपोर्ट में यह बात समाने आई थी कि इलाज के नाम कई दवाओं में फोर्टिस अस्पताल ने 1737 प्रतिशत तक का मुनाफा कमाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.