Tuesday, Jun 22, 2021
-->
a-young-man-meets-his-family-in-mere-9-hours

महज 9 घंटे में परिवार से मिलवाया, 6 महीनों से लापता युवक

  • Updated on 4/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जहां एक तरह चुनावी माहौल में राजनीतिक बयानबाजी पूरी मीडिया में छाई हुई है। वहीं दूसरी तरफ यूपी के ग्रेटर नोएडा से इंसानियत की मिसाल कायम करने वाली खबर आई है। यहां एक शख्स ने डंपिंग ग्राउंड (Dumping Ground) में पड़े भूखे प्यासे एक युवक को उसके परिवार से मिलाने का काम किया है।

इस युवक ने महज 9 घंटे में अधमरी हालत में पड़े युवक को उसके परिवार से मिलाने का काम किया। पीड़ित युवक की पहचान विकास यादव उर्फ पप्पू के रूप में हुई है। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ माह से विकास ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के एक डंपिंग ग्राउंड में पड़ा हुआ था।

मनोज तिवारी के साथ रोड शो में दिखीं सपना चौधरी, चुनाव लड़ने पर दिया बड़ा बयान

सुनील नागर (Sunil Nagar) नाम के शख्स, जब वहां से गुजरे तो उन्होंने विकास को देख लिया और उसका नाम पूछा। विकास ने अपना नाम पप्पू बताया। सुनील ने कुछ देर उससे बात की तो विकास के मुंह से अंग्रेजी के साथ-साथ कई दोहे और संस्कृत के शब्द सुनकर उसे आश्चर्य हुआ। सुनील ने आधा घंटे तक विकास के पास बैठकर उससे जानकारी निकालने की कोशिश की।

Navodayatimes

बातचीत के दौरान विकास ने कुछ नंबर बताये। जिनमे से एक नंबर पर फोन किया तो वो नंबर विकास के एक रिश्तेदार का निकला। उस नंबर पर बात करने से पता चला कि उसका नाम विकास है और वर्षों पहले असमय माता-पिता की मृत्यु होने के बाद विकास की मानसिक स्थिति खराब हो गयी थी। विकास इलाज बीच में छोड़कर ही घर से निकल गया था। विकास पिछले 4- 5 महीने से विकास लापता था।

दिल्ली की चार सीटों के लिए भाजपा उम्मीदवारों के नाम घोषित

बता दें कि विकास (Vikas) के चाचा नेशनल प्लेयर रह चुके है और सरकार द्वारा पुरस्कृत है। वहीं जब सुनील को विकास की पहचान मिल गई। तो उसने तुरंत पुलिस की मदद से एम्बुलेंस बुलाई और उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाकर प्राथमिक जांच करवाई।

प्राथमिक जांच के बाद विकास को थाने में ले जाया गया और लगातार विकास के फूफाजी केपी यादव (K.P Yadav) से बात की गई। करीब 9 घंटों की मशक्कत के बाद विकास को उसके उसके परिजनों को सौंप दिया गया।

बता दें कि सुनील नागर पहले भी एक युवक को फेसबुक के जरिए उसके परिवार से मिलवा चुके है। पिछली घटना में पंजाब के खोए एक युवक अंग्रेज सिंह उन्होंने उसके परिवार से मिलाया था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.