Tuesday, May 17, 2022
-->
aam aadmi party attacks modi bjp govt over farmers movement and mcd corruption rkdsnt

किसान आंदोलन और एमसीडी के बहाने AAP ने मोदी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

  • Updated on 12/13/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। किसान आंदोलन के समर्थन में अब आम आदमी पार्टी खुलकर आ गई है। पार्टी के सभी नेता कल किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के लिए उपवास रखेंगे। इस तरह अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है।

अहंकार छोड़कर कृषि कानूनों को रद्द करे केंद्र 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार से ‘‘अहंकार’’ छोड़कर और आंदोलनकारी किसानों की मांग के मुताबिक तीन कृषि कानूनों को रद्द करने को कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि कृषि उत्पादों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी की खातिर एक विधेयक लाया जाए। 

किसान नेताओं का आरोप- आंदोलन को पटरी से उतारने के लिए साजिश रच रही है मोदी सरकार

केजरीवाल ने कहा कि आंदोलनकारी किसानों की अपील के मुताबिक सोमवार को वह एकदिवसीय अनशन करेंगे और आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं और देश के लोगों से इसमें शामिल होने की अपील की। मुख्यमंत्री ने डिजिटल संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र को जल्द से जल्द किसानों की सभी मांगों को स्वीकार करना चाहिए, जो पिछले दो हफ्ते से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। 

केंद्र सरकार जहां तीनों कृषि कानूनों को कृषि क्षेत्र में बड़े सुधार के तौर पर पेश कर रही है, वहीं प्रदर्शनकारी किसानों ने आशंका जताई है कि नये कानूनों से एमएसपी और मंडी व्यवस्था खत्म हो जाएगी और और वे बड़े कॉरपोरेट की दया पर निर्भर हो जाएंगे।
 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि केंद्र सरकार के कई मंत्री और भाजपा नेता किसानों को एंटी नेशनल बोल रहे हैं। जिन सैनिक, डॉक्टर्स, खिलाडी, सिंगर ने देश का नाम रोशन किया क्या वो एंटी नेशनल है? मैं भाजपा नेताओं से कहना चाहता हूँ इस देश के किसानों को एंटी-नेशनल कहने की हिम्मत मत करना।

AAP के चार विधायक हिरासत में लिए गए
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे आम आदमी पार्टी (आप) के चार विधायकों को पुलिस ने रविवार को हिरासत में लिया है। एक दिन पहले आप ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत नगर निगमों पर करोड़ों रुपये के गबन का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी।

 कमल हासन ने संसद के नए भवन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

आप का आरोप है कि उत्तरी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली नगर निगमों में 2,400 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि का हेरफेर हुआ है। पार्टी ने घोषणा की थी कि जब तक इस मामले में जांच के आदेश नहीं दे दिए जाते, तब तक वह शाह और उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर के बाहर रविवार से प्रदर्शन शुरू करेगी। 

बंगाल के अधिकारियों पर सियासत गर्म, TMC बोली- गृह मंत्री शाह के प्रति जवाबदेह नहीं

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आप के राघव चड्ढा और नौ अन्य को रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन करने के लिए जाने के दौरान हिरासत में लिया गया।      अधिकारी ने बताया, ‘‘ उन्हें हिरासत में लिया गया और राजेंद्र नगर थाना लाया गया। उन्होंने पहले प्रदर्शन के लिए अनुमति मांगी थी लेकिन कोविड-19 के संबंध में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के दिशानिर्देशों के मद्देनजर इसे खारिज कर दिया गया।’’  

किसान आंदोलन : कृषि मंत्री तोमर से मिलने के बाद दुष्यंत ने JJP का रुख किया साफ

चड्ढा ने कहा, ‘‘ हम भाजपा नीति नगर निगमों में ‘सबसे बड़े घोटाले’ के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे हैं लेकिन हमें हमारे घरों से गिरफ्तार कर लिया गया। क्या दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल करते हुए अमित शाह इस भ्रष्टाचार को दबाना चाहते हैं।‘‘ पुलिस ने बताया कि चड्ढा के अलावा बुराड़ी के विधायक संजीव झा, किराड़ी के विधायक ऋतुराज झा और कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार को हिरासत में लिया गया। 

पश्चिम बंगाल में सक्रिय हुईं राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा, निशाने पर ममता सरकार

आप का आरोप है कि भाजपा नीत उत्तर दिल्ली नगर निगम ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम से लिए गए 2400 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि की हेरफेर की है। हालांकि, भाजपा ने इन आरोपों से इनकार किया है।  

किसान आंदोलन को लेकर हनुमान बेनीवाल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.