Wednesday, Oct 20, 2021
-->
aam aadmi party government if formed in up free 300 units of electricity to every house prshnt

आम आदमी पार्टी की घोषणा, उप्र में सरकार बनने पर हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी पार्टी

  • Updated on 9/16/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है। आप पार्टी ने लोगों यूपी की जनता के लिए सुविधाओं की घोषणा करना शुरु कर दिया है। पार्टी का कहना है कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनती है तो सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। साथ ही उन्होंने 38 लाख परिवारों पर बकाया बिजली का बिल माफ करने का ऐलान कर दिया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उत्तर प्रदेश में सत्ता में आने पर आम आदमी पार्टी की सरकार राज्य के सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देगी। इसके अलावा सरकार छोटी-बड़ी सभी तरह की जोत वाले किसानों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएगी। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर बिजली के मनमाने बिल से परेशान प्रदेश के 38 लाख परिवारों के बिल माफ कर दिए जाएंगे और राज्य में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाएगी।    

Gujrat: पटेल मंत्रिमंडल में सभी नए चेहरे, 24 मंत्रियों ने शपथ ली

बिजली के महंगे बिल देखकर आत्महत्या
सिसोदिया ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में सरकार ने बिजली इतनी महंगी कर दी है कि बिजली का बिल भरना बहुत मुश्किल हो रहा है। सरकार कहती है कि या तो बिजली का बिल भरो नहीं तो उन्हें अपराधी माना जाएगा। उन्होंने दावा किया उत्तर प्रदेश में सैकड़ों ऐसे मामले हैं जहां आम आदमी ने बिजली के महंगे बिल देखकर आत्महत्या कर ली है। अलीगढ़ में रामजी लाल नामक किसान ने बिजली का बिल नहीं भर पाने की वजह से आत्महत्या कर ली। एटा में 17 साल की लड़की ने सिर्फ इसलिए आत्महत्या कर ली कि बिजली विभाग ने उसके पिता के नाम गलत बिल भेज दिया था जिसे न चुका पाने के कारण उसे अपराधी करार दे दिया गया था।

जाट राजा के बाद अब गुर्जर सम्राट मिहिर भोज के जरिए वोटर्स को साधेगी BJP  

नागरिक को उपलब्ध कराना हर सरकार की जिम्मेदारी
सिसोदिया ने कहा पूरे उत्तर प्रदेश में 38 लाख परिवार ऐसे हैं जिनके घरों में सरकार ने महंगे बिजली के बिल भेज रखे हैं और सरकार उन्हें अपराधी मान रही है। मैं उन लोगों को कहना चाहता हूं कि आप आम आदमी पार्टी का समर्थन करिए और विधानसभा चुनाव में हमारी सरकार बनवाइये। सरकार बनते ही उन बिलों को फाड़ कर फेंक दीजिएगा। सब के बकाया बिल माफ कर दिया जाएंगे। यह अरविंद केजरीवाल की गारंटी है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली आज विलासिता नहीं बल्कि मूलभूत आवश्यकता है जिसे हर नागरिक को उपलब्ध कराना हर सरकार की जिम्मेदारी है।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने इस मौके पर कहा कि केजरीवाल जो कहते हैं वह कर के दिखाते हैं। 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने समेत जो भी घोषणाएं की गई हैं वे ऐतिहासिक हैं। आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर सिसोदिया ने कहा कि जब समय आएगा, तब पार्टी इस बारे में निर्णय लेकर बताएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ रही है। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.