Sunday, Dec 04, 2022
-->
aam-aadmi-party-reached-to-support-farmers-in-mahapanchayat

किसानों की महापंचायत में समर्थन देने पहुंची आम आदमी पाटी, न्याय मिलने तक साथ देने का दिया भरोसा

  • Updated on 3/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में वेब सिटी, सनसिटी और आदित्य वल्र्ड सिटी के प्रभावित सभी 18 ग्राम के किसानों द्वारा आयोजित महापंचायत व आयोजक समिति को आम आदमी पार्टी ने समर्थन पत्र देकर हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया। जिलाध्यक्ष चेतन त्यागी ने कहा कि आज तक किसानो को उनकी जमीन का सही मूल्य नहीं मिला है। सरकार से संरक्षण प्राप्त बिल्डर अपनी जमीन को 50 से 60  हजार प्रति वर्ग गज के हिसाब से बेच रहे हैं। लेकिन किसान को 900 प्रति गज के हिसाब से मुआवजा देने की बात करते हैं। जबकि बिल्डर द्वारा ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे में गई अपनी जमीन का 16 हजार 400 प्रति वर्ग गज के हिसाब से 2017 में सरकार द्वारा मुआवजा प्राप्त कर चुके हैं। 

सरकार से संरक्षण प्राप्त यह सभी बिल्डर किसानों का गला काटते हुए उनकी जमीनों को मुफ्त में हथियाना चाहते हैं। युवा प्रकोष्ट के जिलाध्यक्ष ललित चौधरी ने सम्बोधन मे कहा की कि ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे सरकार के सभी बड़े-बड़े बिल्डरों के लिए प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रही है । दुखद तथ्य यह है कि उक्त जमीनों का मामला हाईकोर्ट में लंबित है। किंतु उसके बावजूद भी बिल्डर कानून को दरकिनार करते हुए जीडीए की मदद से किसानों की जमीन पर जबरन उनकी फसलों को उजाड़ कर कब्जा कर रहा है। जीडीए का रवैया उदासीनता पूर्ण एवं भेदभाव पूर्ण है। केवल बिल्डर के फायदे की बात करते हुए जीडीए द्वारा आज तक किसी भी गांव में कोई भी खास विकास कार्य नहीं कराया गया है।  2013-14 के किसान समझौते को पूर्णता लागू कराने में भी गाजियाबाद विकास प्राधिकरण असमर्थ साबित हुआ है। 

इस अवसर पर निमित यादव, मनोज त्यागी, खोड़ा के आप अध्यक्ष कमल मावी, छात्र इकाई जिलाध्यक्ष रितिक शर्मा, नगर उपाध्यक्ष सुल्तान करीम, रणजीत चौहर, सतबीर सिंह, युवा प्रकोष्ट से रजनीश त्यागी, मोहित कुमार आदि उपस्थित रहे।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.