Tuesday, Jun 22, 2021
-->
aam aadmi party volunteers will join farmer tractor parade on 26 january republic day rkdsnt

आम आदमी पार्टी के स्वयंसेवक 26 जनवरी को किसान ‘ट्रैक्टर परेड’ में होंगे शामिल

  • Updated on 1/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई ने मंगलवार को कहा कि पार्टी 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों के ‘ट्रैक्टर परेड’ में हिस्सा लेगी। आप की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान ने यह घोषणा की। इसी दौरान उन्होंने यह भी दावा किया कि किसानों का प्रदर्शन ‘ दुनिया का सबसे बड़ा प्रदर्शन’ बन गया है क्योंकि इसमें शांतिपूर्ण तरीके से बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। 

भाजपा अध्यक्ष पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा- कौन हैं नड्डा

मान ने कहा कि राज्य के प्रत्येक गांव से पार्टी के स्वयंसेवक ट्रैक्टर के साथ परेड में शामिल होंगे। संगरूर के सांसद ने एक बयान में कहा, ‘‘आप इस प्रदर्शन में एक राजनीतिक पार्टी के रूप में नहीं बल्कि एक किसान के रूप में शामिल होगी।’’ वहीं उन्होंने यह भी दावा किया कि यह पार्टी आम लोगों की पार्टी है और जिनमें से ज्यादातर किसान और श्रमिक हैं। 

अनिल घनवट बोले- कानूनों को रद्द करना लंबे समय में जरूरी कृषि सुधार के लिए उचित नहीं

उन्होंने कहा कि यह लड़ाई सिर्फ तीन ‘काले कानूनों’ को वापस लेने की लड़ाई नहीं है बल्कि देश के संविधान की ‘रक्षा’ करने की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर मार्च निकालना किसानों का संवैधानिक अधिकार है लेकिन सरकार इसे ‘छीनने’ की कोशिश रही है। मान ने भाजपा नीत सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार किसानों के प्रदर्शन को कुचलने के लिए ‘सभी तरह के हथकंडे’ अपना रही है। 

संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के छोटे भाई की लाश यूपी के सहारनपुर में मिली

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे विभिन्न किसान संगठनों ने कहा है कि वे दिल्ली में गठतंत्र दिवस के अवसर पर ‘ट्रैक्टर रैली’ निकालने के प्रस्ताव पर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने घोषणा की है कि वे दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर ‘ट्रैक्टर रैली’ निकालेंगे।

अर्नब के व्हाट्सऐप चैट को लेकर राहुल गांधी ने भी साधा मोदी सरकार पर निशाना

 

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.