Tuesday, Jan 31, 2023
-->
aap election campaign in gujarat has turned into a mass movement against bjp: kejriwal

गुजरात में ‘आप’ का चुनाव अभियान भाजपा के खिलाफ जन आंदोलन में तब्दील हो गया है : केजरीवाल

  • Updated on 8/28/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उनकी पार्टी द्वारा शुरू किया गया अभियान वहां सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एक ‘‘जन आंदोलन’’ में तब्दील हो गया है।

केजरीवाल ने यह बात ‘आप’ नेताओं द्वारा ट्विटर पर एक दावा किये जाने के बाद कही। आप नेताओं ने दावा किया कि भुज में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से लोगों को ला रहे सरकारी बसों के चालक और परिचालक आपस में इसको लेकर योजना साझा कर रहे थे कि लोगों को कैसे केजरीवाल नीत पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए मनाया जाए।   

अडाणी समूह की 10 साल में 1,000 मेगावॉट के डाटा केंद्र खोलने की योजना 

  मोदी ने अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन कच्छ जिले के भुज शहर में एक रोडशो किया। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मोदी ने भुज में विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को संबोधित भी किया। ‘आप’ की गुजरात इकाई के पूर्व प्रभारी गुलाब सिंह यादव ने ट््वीट किया था, ‘‘आज गुजरात में प्रधानमंत्री की सभा मे 2400 सरकारी बस गई है। सारे कंडक्टर व ड्राइवर के ग्रुप में मेसेज चल रहा है कि, वापसी आते वक्त सारे कंडक्टर सवारीओ को बोलेंगे की 'यह सरकार सिर्फ भाषण कर रही है, एक मौका केजरीवाल को देना चाहिए।’’

नोएडा में सुपरटेक का ट्विन टॉवर चंद सेकेंडों में जमींदोज

     यादव दिल्ली विधानसभा में मटियाला से विधायक हैं। आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने भी इसी तरह का दावा किया और कहा, ‘‘गुजरात मे आज प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम के लिए जीएसआरटीसी की 2400 बस की ड्यूटी लगाई है। सरकारी कंडक्टर्स के ग्रुप में अभी मेसेज चल रहा है, कि वापस आते समय सभी बस में पैसेंजर्स को समजाएँगे की इस बार एक मौका आम आदमी पार्टी को देना ही चाहिए। गुजरात अब बदलाव मांग रहा है।’’     

केजरीवाल बोले- भाजपा का गुजरात का किला खतरे में है, इसलिए...

यादव के ट््वीट पर जवाब देते हुए केजरीवाल ने ट््वीट दिया, ‘‘ इसी वजह से ये लोग इतना घबराये हुए हैं। इसी वजह से दिल्ली में इतने झूठे केस (मामले) हो रहे हैं। गुजरात में आगामी चुनाव एक जनआंदोलन बन चुका है।’’  गौरतलब है कि केजरीवाल ने गुजरात के हालिया दौरे में वादा किया था कि अगर ‘आप’ की सरकार बनती है तो गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (जीएसआरटीसी) के कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की जाएगी।     

 

 

comments

.
.
.
.
.