Tuesday, Oct 26, 2021
-->
aap active in punjab after sidhu resignation kejriwal will make special announcement rkdsnt

सिद्धू के इस्तीफे के बाद पंजाब में AAP ने बढ़ाई सक्रियता, केजरीवाल करेंगे खास ऐलान

  • Updated on 9/28/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को दावा किया कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इसलिए पद से इस्तीफा दिया कि वह इस बात को ‘स्वीकार नहीं कर पाए’ कि एक दलित को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया है। सिद्धू ने मंगलवार को पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। राज्य में अगले वर्ष की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 

नए कृषि कानूनों ने किसान का अदालत जाने का मौलिक अधिकार छीना : दिग्विजय सिंह 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा कि वह पार्टी की सेवा करते रहेंगे। वह इस वर्ष जुलाई में पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष बने थे। आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह दिखाता है कि नवजोत सिंह सिद्धू दलितों के खिलाफ हैं। एक गरीब बेटा मुख्यमंत्री बना... यह, सिद्धू बर्दाश्त नहीं कर सके। यह बहुत दुखद है।’’ पंजाब में आप मुख्य विपक्षी दल है।

मैंने पहले ही कहा था कि सिद्धू स्थिर व्यक्ति नहीं है : अमरिंदर सिंह

 सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा, ‘‘समझौता करने से व्यक्ति के चरित्र में गिरावट आती है, मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे से समझौता नहीं कर सकता।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘इसलिए मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं। कांग्रेस की सेवा करता रहूंगा।’’ यह पता नहीं चल पाया है कि सिद्धू ने किन कारणों से पंजाब कांग्रेस प्रमुख का पद छोड़ा है। 

भारत बंद से उत्साहित संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा- लोगों ने दिया भरपूर साथ

केजरीवाल ने पंजाब में बढ़ाई सक्रियता 
आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे और इस दौरान वह ‘‘बड़ी’’ घोषणाएं करेंगे। पार्टी ने ट्विटर पर कहा कि केजरीवाल बुधवार को लुधियाना जाएंगे और वहां के व्यापारियों के साथ बैठक करेंगे। आप ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। वह कल लुधियाना जाएंगे और व्यापारियों से मिलेंगे।

अस्थाना की नियुक्ति मामले में केंद्र ने कोर्ट में कहा - PIL दाखिल करना एक उद्योग बन गया है

केजरीवाल 30 सितंबर को संवाददाता सम्मेलन करेंगे। इसमें बड़ी घोषणाएं करेंगे।’’ पंजाब में आप के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने भी कहा कि केजरीवाल बड़ी घोषणाएं करेंगे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल से पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर जायेंगे।’’ पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। 

comments

.
.
.
.
.