Wednesday, Apr 14, 2021
-->
aap, akali dal demands disqualification of dal badlu mlas rkdsnt

AAP, अकाली दल ने की दल बदलू विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग

  • Updated on 3/2/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। विपक्षी शिअद और आप ने मंगलवार को पंजाब विधानसभा अध्यक्ष राणा के पी सिंह से आग्रह किया कि जिन विधायकों ने दल बदल किया है, उनके खिलाफ दलबदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई की जाए। यह मुद्दा शिरोमणि अकाली दल के विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया ने पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन शून्यकाल के दौरान उठाया। किसी का नाम लिए बगैर, मजीठिया ने विधानसभा अध्यक्ष से उन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा जो मूल पार्टियों को छोड़कर दूसरी पार्टी में शामिल हो गए हैं। 

 ‘तांडव’ सीरीज पर ऐमेजॉन प्राइम वीडियो ने मांगी माफी, साथ ही दी सफाई

उन्होंने कहा, 'अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है, फिर दलबदल विरोधी कानून का क्या उपयोग है।' इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के विधायक और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर अनुरोध किया था वह उन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करें, जो उनकी पार्टी छोड़ गए हैं। चीमा ने कहा, 'लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।' 

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने दूरसंचार स्पेक्ट्रम नीलामी में मारी बाजी

 

मनमोहन सिंह ने बढ़ती बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार की गिनाईं खामियां 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अगर किसी को कोई समस्या है, तो वह अदालत जाने के लिए स्वतंत्र है और वह कानून के अनुसार काम करेंगे। आप बागी विधायक सुखपाल सिंह खैरा को दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित करने की मांग कर रही है।  

 हरियाणा: प्राइवेट सेक्टर की जॉब्स में 75 फीसदी आरक्षण, सरकार जल्द जारी करेगी अधिसूचना


 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.