Friday, Dec 02, 2022
-->
aap allegations bjp hatched conspiracy of violence on republic day to defame farmers rkdsnt

AAP का आरोप- भाजपा ने रची थी गणतंत्र दिवस पर हिंसा की साजिश

  • Updated on 1/31/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा की साजिश भाजपा ने दिल्ली पुलिस की मदद से रची थी ताकि किसानों के आंदोलन को बदनाम किया जा सके। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली भाजपा के महासचिव हर्ष मल्होत्रा ने दावा किया कि किसानों के प्रदर्शन से असुविधा होने के बावजूद कोई भाजपा कार्यकर्ता प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ किसी तरह की हिंसा में शामिल नहीं था। 

पत्रकारों के खिलाफ देशद्रोह के आरोप: मीडिया संस्थान बोले- लगा है ‘अघोषित आपातकाल’

आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने संवाददाता सम्मेलन में भाजपा नेताओं को ‘सबसे बड़ा राष्ट्र-विरोधी’ करार देते हुए मांग की कि उनके खिलाफ देशद्रोह के मामले दर्ज किये जाने चाहिए और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से इनकी जांच कराई जानी चाहिए। आप नेता भारद्वाज ने दावा किया, ‘‘पुलिस और भाजपा ने मिलकर 26 जनवरी और उसके बाद हिंसा की पटकथा लिखी थी। भाजपा ने किसानों के आंदोलन को बदनाम करने के लिए दिल्ली पुलिस की मदद से पटकथा तैयार की थी।’’ 

किसान आंदोलन : खाप पंचायतों के फैसले के बाद भाजपा-जजपा नेताओं की बढ़ी मुश्किलें

उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को ‘भाजपा एजेंट’ दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस ने किसानों से बहुत पहले दिल्ली में प्रवेश के लिए मार्च शुरू करने की अनुमति दे दी। भारद्वाज ने दावा किया, ‘‘भाजपा के निर्देशों पर दिल्ली पुलिस ने इस शख्स को लाल किले में पहुंचने और नुकसान पहुंचाने दिया। भाजपा और दिल्ली पुलिस ने इस व्यक्ति को लाल किले पर निशान साहिब का झंडा भी लगाने दिया।’’ आप नेता ने आरोप लगाया कि शनिवार को ‘भाजपा के गुंडों’ ने सिंघू तथा टिकरी सीमाओं पर किसानों पर हमले किये और ऐसा करने वाले स्थानीय लोग नहीं थे। 

सिंघू बॉर्डर से पत्रकार गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन शुरू

आप नेता संजय सिंह ने भी आरोप लगाया कि लाल किले की घटना के पीछे भाजपा समर्थकों का हाथ है। उन्होंने मांग की कि भाजपा नेताओं पर देशद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘नौ तय रास्तों में से सात पर ट्रैक्टर परेड पूरी तरह शांतिपूर्ण रही। बाकी रास्तों पर भाजपा समर्थक इसमें शामिल हो गये और हिंसा भड़काई।’’ सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी अंतिम सांस तक किसानों के साथ खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ हमारी लड़ाई संसद से सड़कों तक जारी रहेगी।’’ 

नरेश टिकैत ने किया साफ- प्रधानमंत्री की गरिमा का सम्मान करेंगे, लेकिन किसानों के...

दिल्ली भाजपा के महासचिव मल्होत्रा ने कहा कि 26 जनवरी के बाद से आप नेताओं का बर्ताव दिखाता है कि आप अब आम आदमी पार्टी नहीं बल्कि ‘अनार्की एडवोकेट्स पार्टी’ यानी अराजकता के हिमायतियों की पार्टी हो गयी है। उन्होंने कहा कि ङ्क्षहसा में कोई भाजपा कार्यकर्ता शामिल नहीं था लेकिन चिंता की बात है कि आप पार्षद अजय शर्मा समेत बड़ी संख्या में इस पार्टी के कार्यकर्ताओं को ट्रैक्टर परेड में शामिल देखा गया जिसके कारण 26 जनवरी को हिंसा हुई। 

NPA से निपटने के लिए प्राइवेट सेक्टर की अगुवाई में ‘बैड बैंक’ चाहते हैं मुख्य आर्थिक सलाहकार

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.