Friday, May 07, 2021
-->
aap and bjp spar over delayed salaries of mcd staff delhi politics kmbsnt

MCD कर्मचारियों के वेतन की मांग के लिए AAP और BJP का एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन

  • Updated on 9/8/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली नगर निगम (MCD) के कर्मचारियों के वेतन की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी (BJP) ने एक दूसरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। गजब की बात ये है कि दोनो पार्टियों का लक्ष्य एक ही है कि निगम कर्मचारियों का वेतन दिया जाए। बीजेपी निगम में सत्ता में है और आम आदमी पार्टी राज्य में, दोनो एक दूसरे के खिलाफ वेतन में देरी को लेकर आरोप लगा रहे हैं। 

दिल्ली के तीनों नगर निगमों के नेताओं, पार्षदों और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में दिल्ली सरकार से फंड जारी करने की मांग को लेकर हल्ला बोल किया और मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। सोमवार को बीजेपी नेता निगम मुख्यालय सिविक सेंटर से मार्च निकालकर पैदल चक्र प्रदर्शन करते हुए दिल्ली सचिवालय जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें सिविक सेंटर से निकलते ही कुछ ही दूरी पर रोक दिया और जबरन आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे बीजेपी नेताओं पार्षदों को हिरासत में ले लिया।

दिल्ली दंगा: घायलों को पीटते हुए राष्ट्रगान गवाने वाले केस में पुलिसकर्मी से हुए सवाल

आदेश गुप्ता ने साधा दिल्ली सरकार पर निशाना
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि यह बहुत दुखद है कि कोरोना संकट में निगम कर्मचारियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया और फिर भी उन्हें वेतन के लिए आंदोलन करना पड़ रहा है। दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि निगमों के स्वास्थ्यकर्मी हों या शिक्षक सभी ने मार्च महीने से अब तक दिन रात काम कर करोड़ों लोगों तक भोजन और दवाएं आदि पहुंचाने का काम किया, लेकिन 5 महीने से वेतन न मिलने के कारण आज वो धरना आंदोलन करने को मजबूर हैं।

दिल्ली: डिप्टी सीएम सिसोदिया ने NEP के कार्यान्वयन पर उठाए गंभीर सवाल

BJP से निगम नहीं संभल रहा तो छोड़ दे- AAP
वहीं दूसरी ओर निगम कर्मचारियों के 6 महीने के वेतन ना मिलने को लेकर आम आदमी पार्टी के निगम पार्षदों और नेताओं ने सिविक सेंटर के बाहर धरना दे रहे निगम कर्मचारियों के समर्थन में धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने दो टूक कहा कि बीजेपी निगम कर्मचारियों का एक हफ्ते में वेतन दे, नहीं तो इस्तीफा दे। 

आप का कहना है कि बीजेपी से नगर निगम नहीं संभाला जा रहा तो छोड़ दे। हम इसी व्यवस्था इतने ही बजट में नगर निगम चला कर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि निगम कर्मचारियों को घर का खर्च चलाना मुश्किल है और बीजेपी नेता केवल भ्रष्टाचार करने में व्यस्त हैं। सिविक सेंटर के बाहर प्रदर्शन करने के दौरान आप के सभी निगम पार्षदों और नेता दुर्गेश पाठक को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पुलिस भेजकर एमसीडी कर्मचारियों के वेतन की मांग के समर्थन में धरना प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं को पीटा और जेल में बंद करा दिया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.