Wednesday, Jun 19, 2019

कांग्रेस ने आप को दिया झटका, कहा- पंजाब, हरियाणा में नहीं होगा किसी से गठबंधन

  • Updated on 4/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए आप से गठबंधन पर अपना रुख साफ कर दिया है। कांग्रेस ने केजरीवाल की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए कहा है कि कांग्रेस दिल्ली में आप से गठबंधन को लेकर फिलहाल किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि उनकी हरियाणा या पंजाब में आप या किसी भी अन्य पार्टी से गठबंधन को लेकर कोई बातचीत नहीं चल रही है और पार्टी जल्द ही इन राज्यों में उम्मीदवारों की घोषणा करेगी।

संबित पात्रा के प्रचार से बेहद खुश हैं गिरिराज को टक्कर दे रहे कन्हैया कुमार

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि दिल्ली में आप से गठबंधन को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं हुआ है। वहीं शनिवार को आप पार्टी के एक नेता ने कहा था कि हमारी पार्टी दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन तभी करेगी जब राहुल गांधी हरियाणा और चंढीगढ़ में भी साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार हों।

मायावती, अखिलेश ने गठबंधन की संयुक्त रैली में भाजपा-कांग्रेस को लिया आडे़ हाथ

मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने  शनिवार को अपने आवास पर शीला दीक्षित व पार्टी के अन्य नेताओं के साथ इस मुद्दे पर बातचीत की थी, लेकिन पार्टी किसी नतीजे पर पहुंचने में असमर्थ रही।

कांग्रेस और आप द्वारा अलग-अलग चुनाव लड़ने का सीधा फायदा भाजपा को हो सकता है। इसी वजह से दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल इस गठबंधन को संभव बनाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्हें इसमें नाकामी ही हाथ लगी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.