Tuesday, Jun 28, 2022
-->
aap arvind kejriwal said congress is over in goa after lourenco resignation rkdsnt

लौरेंको के इस्तीफे के बाद केजरीवाल बोले- गोवा में खत्म हो चुकी है कांग्रेस

  • Updated on 12/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोवा में कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे को लेकर मंगलवार को पार्टी की गोवा इकाई पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 15 विधायकों को बेच दिया गया है, जबकि दो विधायकों का ‘आखिरी स्टॉक’ ‘भारी छूट’ के साथ उपलब्ध हैं। उन्होंने यह भी कहा कि गोवा ‘तीसरी श्रेणी’ के नेताओं वाला एक प्रथम श्रेणी का राज्य है। 

BJP पर बरसे आजाद, बोले- धर्म के आधार पर राजनीति करने वालों का करें बहिष्कार

 

केजरीवाल की यह टिप्पणी कांग्रेस की गोवा इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको के सोमवार को इस्तीफा देने के एक दिन बाद आई है। लौरेंको पिछले पांच वर्षों के दौरान कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने वाले 15वें विधायक हैं। लौरेंको मंगलवार को कोलकाता में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए। 

CAG ने 816 करोड़ की गैस व्यर्थ करने को लेकर ONGC को लगाई फटकार 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पणजी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं राजनीति को समझ नहीं पा रहा हूं, और मैं गोवा की राजनीति को नहीं समझता। कल मैं कहीं यात्रा कर रहा था। जब मैं विमान में सवार था तो कांग्रेस के तीन विधायक थे, लेकिन जब विमान से उतरा तो कांग्रेस के पास दो विधायक बचे।’’ 

यूपी के बाद गुजरात में पेपर लीक, कांग्रेस ने की हाई कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग

 केजरीवाल ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में गोवा के लोगों ने कांग्रेस के 17 विधायकों को चुना था और उनमें से 15 विधायक बिक चुके हैं जबकि केवल दो विधायक ही शेष हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘आखिरी स्टॉक बचा है--बहुत थोड़ा स्टॉक बचा है। यह स्टॉक भारी छूट के साथ उपलब्ध है। जो इस आखिरी स्टॉक को लेना चाहते हैं, ले सकते हैं। गोवा में कांग्रेस की यह स्थिति है।’’ 

जया बच्चन ने सपा नेताओं पर आयकर छापे को लेकर BJP सरकार पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद नया स्टॉक आएगा। आप नेता ने कहा, ‘‘गोवा के लोग अच्छे हैं, लेकिन नेता बदतर हैं। गोवा बेहतर नेताओं का हकदार है।’’      केजरीवाल ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि यदि गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त से सख्त नीति अपनाई जाएगी। 

निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक से वोटरों की निजता से होगा समझौता: तृणमूल कांग्रेस

केजरीवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही दल खनन उद्योग को दोबारा शुरू नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि दोनों राजनीतिक दलों के इरादे ठीक नहीं हैं। केजरीवाल ने सत्ता में आने के छह महीने के भीतर खनन उद्योग को शुरू करने की बात कही। 

ओमीक्रोन के खतरे के बीच केजरीवाल ने कहा- कोविड के सभी मामलों में होगी जीनोम सीक्वेंसिंग

उन्होंने आप के वादे को दोहराया कि खनन उद्योग के फिर से शुरू होने तक खनन आश्रितों के प्रत्येक परिवार को पारिश्रमिक के रूप में 5,000 रुपये प्रति माह दिया जाएगा। लौरेंको के सोमवार को गोवा विधानसभा के सदस्य पद से इस्तीफा देने के बाद, 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर दो रह गई है।

कांग्रेस की गोवा इकाई के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष तृणमूल कांग्रेस में शामिल
कांग्रेस की गोवा इकाई के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए। गोवा में अगले साल के शुरु में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लौरेंको ने तृणमूल में शामिल होने के लिए कोलकाता जाने से पहले सोमवार को गोवा विधानसभा के साथ-साथ कांग्रेस की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। तृणमूल कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मंगलवार को ट्वीट किया गया, ‘‘आज, कांग्रेस के पूर्व नेता और कर्टोरिम से पूर्व विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको हमारी अध्यक्ष ममता बनर्जी और हमारे राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में हमारे साथ आ गए। हम उनका स्वागत करते हैं। हम सभी गोवावासियों की बेहतरी के लिए मिलकर काम करेंगे।’’
 

comments

.
.
.
.
.