Thursday, Jun 17, 2021
-->
aap came in support of farmers in delhi djsgnt

किसानों के समर्थन में उतरी 'आप', बोली- दिल्ली में किसान जहां चाहें वहां करें प्रदर्शन

  • Updated on 11/30/2020

 

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब (Punjab) व हरियाणा (Haryana) से आए किसानों को केजरीवाल सरकार लगातार समर्थन दे रही है। रविवार को पार्टी के प्रवक्ता सह विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुसार AAP सरकार किसानों के विरोध प्रदर्शन के लिए सेवादार की भूमिका निभाएगी। उन्होंने आगे कहा कि हम उनके लिए लंगर, पानी, बिजली आदि की व्यवस्था करेंगे और हम किसानों के लिए खड़े रहेंगे। 

CoronaVirus को पूरा हुआ एक साल! सामने आया चीन के झूठे दावों का सच

सपोर्ट कर रही है आप सरकार
इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने शुक्रवार को किसानों का समर्थन किया जो केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और कहा कि इन ‘काले कानूनों’ को वापस लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसान ‘काफी संघर्ष’ के बाद दिल्ली पहुंचे और इस दौरान उन्हें विभिन्न बॉर्डर पर आंसू गैस के गोले, पानी की बौछारें और लाठीचार्ज का सामना करना पड़ा।

आंसू गैस के गोले छोड़े गए
‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत महानगर में प्रवेश का प्रयास करने वाले किसानों की भिड़ंत दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर पुलिस से हुई जिसके बाद पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। बाद में अधिकारियों ने किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने और बुराड़ी के निरंकारी मैदान में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अनुमति दी। पार्टी के पंजाब प्रभारी और तिलक नगर से विधायक जरनैल सिंह ने कहा कि आप किसानों की मांग के समर्थन में खड़ी है।

वैज्ञानिकों ने कोरोना की 'सुपर वैक्सीन' बनाने का किया दावा, कहा- कई गुना ताकतवर है दवा 

किसान अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे
उन्होंने कहा, ‘जब तक इन काले कानूनों को वापस नहीं लिया जाता है तब तक किसान अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे और आप उनके समर्थन में खड़ी है।’ आप के बुराड़ी के विधायक संजीव झा ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से मुलाकात कर सुनिश्चित करने के लिए कहा कि निरंकारी मैदान में प्रदर्शन करने के दौरान किसानों को कोई दिक्कत नहीं आए। बाद में वह किसानों का स्वागत करने सिंघु बॉर्डर पहुंचे।

किसानों को हरसंभव मदद देंगे
झा ने कहा कि उन्होंने किसानों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि वह हरसंभव प्रयास करेंगे कि किसानों को किसी तरह की समस्या नहीं आए। आप के प्रवक्ता और राजिंदर नगर के विधायक राघव चड्ढा ने किसानों का स्वागत किया और कहा कि पार्टी सभी आवश्यक व्यवस्था का ख्याल रखेगी। राज्यसभा के सदस्य संजय सिंह ने भी किसानों को समर्थन दिया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.