Sunday, May 22, 2022
-->
aap chief ministerial candidate in punjab will be announced on tuesday: kejriwal

पंजाब में मुख्यमंत्री पद के AAP उम्मीदवार का ऐलान मंगलवार को होगा: केजरीवाल

  • Updated on 1/17/2022


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा मंगलवार को की जाएगी। केजरीवाल ने 13 जनवरी को पंजाब की जनता से मुख्यमंत्री पद के लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवार का नाम बताने की अपील की थी। इस बाबत उन्होंने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया था। केजरीवाल ने तब कहा था कि वह ‘आप’ सांसद भगवंत सिंह मान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करना चाहते थे, लेकिन मान ने यह फैसला पंजाब की जनता पर छोडऩे पर जोर दिया। 

उत्तराखंड चुनाव से पहले भाजपा में खलबली, कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत निष्कासित

 

केजरीवाल ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से मुखातिब होते हुए कहा, ‘पंजाब में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम मंगलवार दोपहर 12 बजे घोषित किया जाएगा।’ ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने जून 2021 में कहा था कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का मुख्यमंत्री पद का दावेदार सिख समुदाय से होगा और पूरे पंजाब को पार्टी के चयन पर नाज होगा। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर मतदान 14 फरवरी को होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी। 

पंजाब विधानसभा चुनाव : राधा स्वामी सत्संग ब्यास ने अनुयायियों से की वोट को लेकर अपील

आरोप-प्रत्यारोप से कोविड-19 की बीमारी खत्म नहीं होगी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि महामारी की स्थिति को लेकर आरोप-प्रत्यारोप करने से कोविड-19 की बीमारी खत्म नहीं होगी और इसे पूरे देश से खत्म किया जाना चाहिए। केजरीवाल की यह टिप्पणी हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के बयान के जवाब में आई है जिसमें उन्होंने कहा था, ‘‘दिल्ली में कोरोना वायरस से मामले बढऩे से एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) प्रभावित हो हुआ है और गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत जिलों में संक्रमण की दर बढ़ी है।’’ 

उप्र विस चुनाव : AAP ने जारी की 150 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, OBC पर खेला दांव

विज की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं आरोप-प्रत्यारोप में नहीं पडऩा चाहता। इससे बीमारी खत्म नहीं होगी। देश में कहीं भी कोरोना वायरस हो उसे खत्म किया जाना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हो रहे हैं और सोमवार को करीब 12 से 13 हजार नए मामले आने की उम्मीद है, जो रविवार को आए करीब 18 हजार मामलों से कम है। 

धर्मसंसद में भड़काऊ भाषण : कोर्ट ने यति नरसिंहानंद को न्यायिक हिरासत में भेजा

मुख्यमंत्री ने यह बात दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की पहली इलेक्ट्रिक बस को इंद्रप्रस्थ डिपो पर हरी झंडी दिखाने के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि अप्रैल तक दिल्ली में 300 और इलेक्ट्रिक बसें आ जाएंगी। केजरीवाल ने बताया कि आने वाले कुछ साल में राष्ट्रीय राजधानी के सार्वजनिक परिवहन बेड़े में करीब दो हजार इलेक्ट्रिक बसें होंगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.