Thursday, May 23, 2019

शीला-पटेल की मुलाकात के बाद AAP ने गठबंधन पर रुख किया साफ

  • Updated on 4/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर असमंजस की स्थिति लंबे समय से खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने बुधवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक यह बैठक लगभग 45 मिनट तक चली। लेकिन, इस बैठका में क्या नतीजा निकला यह साफ नहीं हो पाया है।

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' के बाद चुनाव आयोग ने NaMo TV पर भी गिराई गाज

उधर, आप सांसद संजय सिंह ने अपनी पार्टी का रुख साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब गठबंधन को लेकर संभावनाएं खत्म हो गई है। बता दें कि आप दिल्ली के साथ हरियाणा में कांग्रेस से गठजोड़ करना चाहती है। लेकिन कांग्रेस ने पंजाब के साथ हरियाणा में भी अकेले चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। इस वजह से आम आदमी पार्टी ने गठजोड़ की बजाए दिल्ली में अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

अल्पेश ठाकोर ने लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस को दिया बड़ा झटका

अहमद पटेल के साथ शीला दीक्षित ने गठजोड़ नहीं होने की सूरत में अपने उम्मीदवारों को लेकर भी माथा-पच्ची की। दिल्ली में गठबंधन को लेकर लंबे समय से बातचीत चल रही हैं, हालांकि दोनों दल अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी हैं। एक तरफ गठबंधन को लेकर कांग्रेस की दिल्ली इकाई में दो राय है तो दूसरी तरफ आप की ओर से हरियाणा में सीटें मांगी जा रही है।

स्वरा भास्कर ने कन्हैया कुमार की नामांकन रैली में BJP-RSS पर बोला हमला

सूत्रों का कहना है कि हाल के समय में दोनों पार्टियों के बीच हुई बातचीत के दौरान AAP ने दिल्ली के साथ हरियाणा में भी गठबंधन करने और इसमें जननायक जनता पार्टी को शामिल करने की मांग रखी। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने हाल ही में कहा कि पार्टी सिर्फ दिल्ली में गठबंधन के पक्ष में है, लेकिन हरियाणा या किसी अन्य राज्य में तालमेल के पक्ष में नहीं है।

राफेल मामले में राहुल गांधी के बयान से नाराज सीतारमण ने किया पलटवार

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.