Thursday, Apr 09, 2020
aap countrywide membership campaign will start today 23rd february

AAP के साथ जुड़ेंगे 1 करोड़ लोग! आज से शुरू हो रहा सदस्यता अभियान

  • Updated on 2/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में प्रचंड जीत के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) अब देश भर में सदस्यता अभियान (Membership Campaign) शुरू करने जा रही है। इस सदस्याता अभियान की शुरुआत आज यानी 23 फरवरी से होगी। इस अभियान के तहत 1 करोड़ लोगों को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। अभियान के विषय में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने जानकारी दी। 

आम आदमी पार्टी आज से देश भर के 20 राज्यों में राष्ट्र निर्माण अभियान की शुरुआत कर रही है। यह अभियान तीन चरण में होगा और पहले चरण में सभी राज्यों में पोस्टर लगेंगे, फिर मिस्ड कॉल से जुड़े लोगों के आधार पर ही आगे की रणनीति तय होगी। दूसरे चरण में कार्यकर्ता सम्मेलन होंगे और फिर दिल्ली में स्थापित हुई काम की राजनीति का प्रचारित किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि 23 मार्च 2020 तक यह अभियान चलेगा। 

 

BJP को मात देगा केजरीवाल का नया राष्ट्रवाद! पूरे देश में जनाधार बढ़ाने की तैयारी

अभियान के समापन के बाद समीक्षा
अभियान के समापन के बाद राज्यों के समन्वयकों के साथ समीक्षा कर आगे की रणनीति बनेगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली चुनाव परिणाम आने के साथ ही शुरू हुए राष्ट्र निर्माण अभियान से अब तक 16 लाख लोग मिस्ड कॉल कर आम आदमी पार्टी से जुड़ चुके हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली चुनाव के परिणाम से तीन संदेश मिले हैं कि जातिवाद क्षेत्रवाद की राजनीति की जगह काम की राजनीति से भी चुनाव जीता जा सकता है। 

सकारात्मक राष्ट्रवाद से BJP को हराया, अब देशभर में चलाएंगे अभियान- AAP

सकारात्मक राष्ट्रवाद की राजनीति
दूसरा, जिस प्रकार से भाजपा की राजनीति, तमाम नेताओं को नकारात्मकता को नकार कर जवाब दिया कि दिल्ली की जनता प्यार, भाईचारे की राजनीति, सकारात्मक राष्ट्रवाद की राजनीति को पसंद करती है। तीसरा, क्योंकि दिल्ली  केवल एक राज्य नहीं है बल्कि मिनी इंडिया है। पूरे देश के लोगों ने मिलकर दिल्ली में आप को जो बहुमत दिया है, उससे एक नए राष्ट्र के निर्माण का मॉडल, एक गुड गवर्नेंस का मॉडल भी खड़ा हुआ है।

यूपी में होगी केजरीवाल के विकास मॉडल की चर्चा, 12 विधायकों का होगा अभिनंदन

राज्यों में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन
गोपाल राय ने बताया कि कन्नड़, तमिल, मलयालम, मराठी, उडिय़ा, बंगाली सहित अन्य कई ऐसी राज्य स्तरीय भाषाओं में तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही सभी राज्यों में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन भी किया जाएगा। राज्य के जो हमारे पदाधिकारी हैं वह सभी, दिल्ली में जो काम की राजनीति की एक शुरुआत हुई है, सकारात्मक राष्ट्रवाद एवं विकास का जो मॉडल दिल्ली में खड़ा हुआ है, उसको लेकर अपने-अपने राज्यों में प्रेस वार्ता करेंगे। उन्होंने बताया कि इस राष्ट्र निर्माण अभियान के लिए अलग-अलग राज्यों में, अलग-अलग कॉर्डिनेटर की नियुक्ति की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.