Thursday, Aug 18, 2022
-->
aap durgesh wins in rajendra nagar assembly by-election, challenges mcd elections to bjp

राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में AAP के दुर्गेश ने मारी बाजी, BJP को दिया MCD चुनाव का चैलेंज

  • Updated on 6/26/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के दुर्गेश पाठक ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार राजेश भाटिया को 11 हकाार से अधिक मतों के अंतर से हराकर जीत हासिल की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

केजरीवाल का ऐलान - दिल्ली खेल विश्वविद्यालय नौकरी में मदद के लिए खिलाड़ियों को देगा डिग्री 

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया,‘‘मतगणना के सभी 16 दौर पूरे हो चुके हैं। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के राजेश भाटिया को 11 हकाार से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है।‘‘ आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक,‘आप’के पाठक को 40,319 मत मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाटिया को 28,851 मत प्राप्त हुए। पाठक ने 11,468 मतों के अंतर से जीत हासिल की।   

मोदी सरकार ने डेका को बनाया खुफिया ब्यूरो का प्रमुख, रॉ प्रमुख गोयल का बढ़ाया कार्यकाल

  उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमलता को महका 2,014 मत प्राप्त हुए।  इस विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 23 जून को केवल 43.75 प्रतिशत मतदान हुआ था। उल्लेखनीय है कि उपचुनाव में कुल 14 उम्मीदवार मैदान में थे। हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद आप नेता राघव चड्ढा के इस्तीफे से यह सीट खाली हो गयी थी। यह उपचुनाव दिल्ली में आप और भाजपा दोनों राजनीतिक दलों के लिए बेहद अहम माना जा रहा था।     

‘अग्निपथ’ योजना राजनीतिक निर्णय, प्रधानमंत्री मोदी की ‘चुप्पी’ युवाओं का अपमान: कांग्रेस 

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यहां सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई थी। मतगणना की शुरुआत में दुर्गेश पाठक को राजेश भाटिया पर 1,500 मतों की मामूली बढ़त थी, जो पांचवें दौर की मतगणना के अंत में घटकर लगभग 1,000 मतों पर आ गई। छठे दौर के बाद आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पाठक 3,000 मतों के अंतर से आगे बढ़ गए। नौवें दौर की मतगणना के बाद यह अंतर 10,000 मतों से अधिक हो गया और अंतत: उन्होंने 11 हजार से अधिक मतों के अंतर से महत्वपूर्ण माने जाने वाले राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल कर ली।  

उद्धव का शिंदे पर निशाना- आप का बेटा सांसद, क्या मेरे बेटे को आगे नहीं बढ़ना चाहिए!

  •  

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा आप के अन्य नेताओं ने भी दुर्गेश पाठक को इस जीत पर बधाई दी है। केजरीवाल ने ट््वीट किया, च्च्राजेंद्र नगर के लोगों का दिल से आभार। दिल्ली के लोगों के इस अथाह स्नेह और प्रेम का मैं विशेष रूप से आभारी हूं। आपका यही स्नेह और प्रेम हमें और अधिक मेहनत एवं सेवा करने की प्रेरणा देता है। लोगों ने उनकी गंदी राजनीति को हराया और हमारे अच्छे काम को सराहा है।शुक्रिया राजेंद्र नगर, शुक्रिया दिल्ली।’’

कोर्ट को ED ने कार्ति के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का दिया भरोसा

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी दुर्गेश पाठक को बधाई देते हुए ट््वीट किया, ‘‘प्यारे भाई दुर्गेश पाठक को राजेंद्र नगर विधानसभा से विधायक चुने जाने पर बहुत बहुत बधाई। आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता साथियों को भी जीत की बधाई। दिल्ली की जनता के दिल में अरविंद केजरीवाल जी का जलवा है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.