Wednesday, Oct 05, 2022
-->
aap-focuses-on-mcd-polls-booth-level-meetings-begin-attack-bjp-rkdsnt

AAP ने MCD चुनावों पर किया फोकस, BJP के खिलाफ बनाई बूथ स्तरीय रणनीति

  • Updated on 2/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब, उत्तराखंड व गोवा में जोर-शोर से चुनाव प्रचार के बाद परिणाम का इंतजार कर रही बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने अब दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनावों पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नगर निगम चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं और दिल्ली में 20 लाख लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली है। 

अडाणी एंटरप्राइजेज ने DC डेवलपमेंट हैदराबाद, NDCL में अपनी समूची हिस्सेदारी बेची 

उन्होंने कहा कि पार्टी नगर निगम चुनाव के वास्ते अपनी रणनीति तैयार करने के लिए बृहस्पतिवार से पार्टी के सदस्यों, कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बूथ स्तर की बैठकें करना शुरू करेगी। राज्य चुनाव आयोग ने मंगलवार को अधिसूचित किया कि दिल्ली के तीन नगर निगमों के लिए चुनाव अप्रैल में होंगे और मतदान केंद्रों की सूचियों का प्रकाशन का काम बुधवार से शुरू होगा। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक राय ने कहा, 'लोग नगर निगमों में भाजपा के शासन से परेशान हैं और पिछले 15 साल से बदलाव का इंतजार कर रहे हैं। यह धीरे-धीरे करीब आ रहा है।’’ 

रामदेव विरोधी लिंक हटाने के आदेश के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से जज ने खुद को किया अलग

उन्होंने कहा, 'इस बदलाव के लिए हमने पांच दिसंबर को एक अभियान शुरू किया था, जिसमें करीब 20 लाख लोगों ने आप की सदस्यता ली थी।’’ राय के मुताबिक, पार्टी अब बृहस्पतिवार से 10 मार्च तक दिल्ली भर के 13,000 बूथों पर बूथ स्तर की बैठकें शुरू करेगी उन्होंने कहा कि पार्टी बूथ समितियां भी गठित करेगी जिनमें हरेक में कम से कम 20 सदस्य होंगे। राय ने कहा कि आप 12 मार्च और 13 मार्च को दिल्ली भर में‘बदलाव यात्रा’निकालेगी और निकाय चुनावों का बिगुल फूंकेगी। 

राजस्थान बजट: अगले साल एक लाख भर्तियां, एक अप्रैल से लागू होगी पुरानी पेंशन योजना

राय ने कहा, ' नगर निगम चुनाव की सभी तैयारियां बूथ स्तर पर शुरू कर दी गई हैं। लोगों से मिल रही प्रतिक्रिया से हमें उम्मीद है कि हम अपने लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। जनता भ्रष्ट भाजपा शासन से तंग आ चुकी है।’’ आप नेता दुर्गेश पाठक ने निगम चुनावों में आप की जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि दिल्ली की जनता सुनिश्चित करेगी कि इस बार भाजपा के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाए। 

 

comments

.
.
.
.
.