Tuesday, Nov 30, 2021
-->
aap gears up for delhi municipal corporation elections big campaign after diwali rkdsnt

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए AAP ने कसी कमर, दिवाली के बाद बड़ा अभियान

  • Updated on 10/24/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी ने रविवार को कहा कि लोग दिल्ली के नगर निगमों में नेतृत्व परिवर्तन चाहते हैं और 2022 के नगर निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने के लिए वह एक बड़ा अभियान शुरू करेगी।

राहुल बोले- पेट्रोल के दामों पर टैक्स डकैती बढ़ती जा रही है, कहीं चुनाव हों तो... 

आप के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पार्टी नगर निकाय चुनावों की तैयारियों को लेकर अपने संगठन को मजबूत करने का भी कार्य करेगी। वहीं, भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने पलटवार करते हुए कहा कि आप दावे करने के लिए स्वतंत्र है। भाजपा, दिल्ली में तीनों नगर निगमों--उत्तर, दक्षिण और पूर्वी--में लगातार तीन बार से सत्ता में काबिज है। 

प्रदूषण कम करने के अभियान के बारे में जागरूकता फैलाएंगे AAP पार्षद 
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने रविवार को कहा कि शहर के सभी पार्षद 25 अक्टूबर को यहां बाराखंभा रोड चौराहे पर एकत्रित होकर वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’नामक अभियान के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे। दिल्ली सरकार ने वाहनों से होने वाले प्रदूषण में कटौती करने के उद्देश्य से 18 अक्टूबर को ‘‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’’ नामक पहल शुरू की थी।

उर्वरक की किल्लत को लेकर भाजपा सरकार पर बरसे अखिलेश, बोले हाशिये पर किसान

यह अभियान एक महीने के लिए 18 नवंबर तक चलेगा।      गोपाल राय ने एक ट््वीट में कहा, ‘‘दिल्ली में वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए कल, 25 अक्टूबर को ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान के तहत दिल्ली के माननीय पार्षद बराखम्बा रोड, रेड लाइट पर लोगों को रेड लाइट पर गाड़ी ऑफ रखने के लिए जागरूक एवं अपील करेंगे।’’ 

गवाह का दावा : एनसीबी अधिकारी ने आर्यन खान की रिहाई के लिए मांगे 25 करोड़

इस अभियान के लिए शहर के 100 ट्रैफिक जंक्शनों पर सुबह आठ से दोपहर दो बजे तथा दोपहर दो से रात आठ बजे की दो पालियों में 2,500 नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों को तैनात किया गया है। राय ने यह भी कहा कि पटाखों की अवैध बिक्री और जमाखोरी पर नकेल कसने की रणनीति पर चर्चा के लिए एक अहम बैठक भी सोमवार को होगी। पर्यावरण मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘पटाखों से होने वाले प्रदूषण को लेकर पुलिस के साथ कल 25 अक्टूबर को अहम बैठक होगी ताकि दीवाली पर होने वाले प्रदूषण को रोका जा सके।’’ 

comments

.
.
.
.
.