Sunday, Oct 02, 2022
-->
aap government 300 units of electricity free from july 1 in punjab kmbsnt

पंजाब में AAP सरकार का बड़ा ऐलान- 1 जुलाई से 300 यूनिट बिजली फ्री

  • Updated on 4/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने 300 यूनिट बिजली फ्री करने का ऐलान किया है।भगवंत मान की सरकार को एक महीना पूरा हो चुका है। ऐसे में प्रदेश सरकार ने अपना 30 दिन के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड भी जारी किया है। सरकार ने अखबारों में विज्ञापन के जरिए 300 यूनिट फ्री बिजली का ऐलान किया है।

यानी अब एक जुलाई से पंजाब में लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी। चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी की ओर से किए गए बड़े वादों में बिजली फ्री करने का वादा अहम था। दिल्ली में भी केजरीवाल सरकार ने बिजली फ्री की हुई है। 

चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी ने पंजाब में बिजली फ्री के साथ-साथ पानी की सुविधा, अच्छी शिक्षा और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा को लेकर वादे किए हैं। वहीं अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी आम आदमी पार्टी इसी मॉडल को  लेकर मैदान में उतर रही है। 

पंजाब में कार्याकल के एक महीने बाद ही सरकार द्वारा बिजली फ्री किए जाने का फैसला आम आदमी पार्टी को आने वाले अन्य राज्यों के चुनावों में फायदा पहुंचा सकता है। इसी साल हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव होने हैं। ऐसे में इन राज्यों में पंजाब सरकार द्वारा बिजली फ्री किए जाने के ये फैसला लाभकारी साबित हो सकता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.