Thursday, Feb 27, 2020
aap government students can also travel free in dtc

केजरीवाल सरकार 3.0 में स्टूडेंट्स को मिलेगी बड़ी राहत, DTC में कर सकेंगे मुफ्त यात्रा

  • Updated on 2/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आप सरकार (AAP Government) बनने के बाद सोमवार से ही सरकार एक्शन मोड में आ जाएगी। जिन योजनाओं को जल्दी लागू करना है,उसमें सभी छात्रों को बसों में दी जाने वाली मुफ्त यात्रा की सौगात भी है। स्टूडेंट्स को बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा देने पर सरकार के अंदर पिछले एक वर्ष से चर्चा चल रही थी,लेकिन इसे अब अमलीजामा पहनाने की तैयारी कर ली गई है।

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के सूत्र बताते हैं कि स्टूडेंट्स (Students) को बसों में मुफ्त यात्रा के अलावा नई बसों को लाने,बस रूटों को तर्क संगत बनाने,लास्टमाइल कनेक्टिीविटी को बेहतर बनाने व यमुना को स्वच्छ बनाने आदि पर तेजी से काम करने का मंसूबा बना लिया गया है। 

केजरीवाल कल लेंगे CM पद की शपथ, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

इस साल 4 हजार नई बसें 
लंबे समय बाद नई बसें आनी शुरू हो गई हैं। अब तक 525 नई बसें आ चुकी हैं। सरकार से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस साल हर हाल में 4 हजार नई बसें आ जाएंगी। नीले रंग की वातानुकूलित लो फ्लोर बसें भी अब आनी शुरू हो जाएंगी। एक दर्जन से अधिक बसें तैयार हो गई हैं। लोगों को लास्ट माइल कनैक्टीविटी की सुविधा उपलब्ध कराने पर भी तेजी से काम करने की योजना बनाई गई है। मेट्रो फेज-4 (Metro Phase 4) के बाकी रह गए 3 कॉरिडोर को भी दिल्ली सरकार केंद्र से बातचीत कर इसे मंजूरी दिलाने की कोशिश करेगी। 

CM केजरीवाल के शपथ ग्रहण में स्कूल प्रमुखों को भेजा गया न्योता

अप्रैल से 350 नए मोहल्ला क्लीनिक 
आप सरकार ने लोगों के घर के नजदीक स्वास्थ्य सेवाओं को मुहैया कराने के लिए एक हजार मोहल्ला क्लीनिक खोलने की योजना बनाई थी। फिलहाल 450 मोहल्ला क्लीनिक काम कर रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि सरकार की प्राथमिकता में अप्रैल तक 350 और मोहल्ला क्लीनिक खोलने की है। इस पर चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले ही काम चल रहा था।

सितम्बर तक एक लाख 40 हजार नए सीसीटीवी 
एक लाख 40 हजार सीसीटीवी (CCTV) कैमरे लगाए जा चुके हैं। अब एक लाख 40 हजार और सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए टेंडर आवंटित कर दिया गया है। चुनाव आचार संहिता के चलते इस पर काम आगे नहीं बढ़ पाया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.