Friday, Jan 24, 2020
aap-jjp-alliance-in-haryana-seats-will-be-decided-in-72-hours

हरियाणा में हुआ AAP-JJP का गठबंधन, 72 घंटे में तय होंगी सीटें

  • Updated on 4/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और जननायक जनता पार्टी (JJP) के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर गठबंधन हो गया। इसकी घोषणा दोनों दलों के नेताओं ने आज एक संयुक्त प्रेसवार्ता में कर दी है। जेजेपी हरियाणा में 7 और आप 3 लोकसभा सीटों पर मिल कर चुनाव लड़ेगी।

कौन किस सीट से चुनाव लड़ेेगा इसका फैसला आगामी 72 घंटे कर लिया जाएगा। संयुक्त पत्रकार वार्ता में जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डा. केसी बांगड़, हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला, दिल्ली सरकार के मंत्री व आप के हरियाणा मामलों के प्रभारी गोपाल राय, हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद व आप के राज्यसभा सांसद सुशीला गुप्ता मौजूद रहे। 

तिवारी के रिपोर्ट कार्ड के बाद AAP ने मीनाक्षी का चिट्ठा रखा सामने, गिनाई कई नाकामियां

सांसद दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने गठबंधन की औपचारिक घोषणा करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस व भाजपा को पराजित करने के लिए दोनों दल साथ आएं हैं और प्रदेश में कांग्रेस व भाजपा का सूपड़ा साफ कर युवा और नई राजनीति की नींव रखेंगे। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) मेरे बड़े भाई समान हैं और दोनों मिलकर प्रदेश में राजनैतिक परिवर्तन लाएंगे।

नई दिल्ली में केजरीवाल सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में अच्छा काम किया और इसे आगे बढ़ाते हुए अब हरियाणा में युवाओं के साथ मिलकर शिक्षा, स्वास्थ्य और युवाओं के लिए रोजगार देने की दिशा में प्रतिबद्धता से काम करेंगे।

दिल्ली में लगा गठबंधन पर विराम, कांग्रेस ने बची तीन सीटों पर तय किए नाम!

दुष्यंत ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस व भाजपा को हराने के लिए नया गठबंधन पूरी तरह से सक्षम है और भाजपा का एक मात्र व श्रेष्ठ विकल्प है। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में जब हम साथ थे तो इनेलो को करीबन 24 प्रतिशत व आप को करीबन 5 प्रतिशत मत मिले थे। अब जेजेपी व आप मिल गए हैं जो भाजपा को हराने में पूरी तरह से सक्षम हैं। 

AAP ने भी कांग्रेस से गठबंधन पर दरवाजे खुले रखे, तो क्या बदलेगा फार्मूला?

उन्होंने कहा कि हम लंबे समय तक साथ मिलकर काम करेंगे और चंडीगढ़, दिल्ली सहित अन्य राज्यों में जेजेपी लोकसभा चुनावों में सहयोग करेगी। 

सीटों से बंटवारे के सवाल पर दुष्यंत ने कहा कि इस मुद्दे पर एक कॉडिनेशन कमेटी काम करेगी ओर 72 घंटों से पहले प्रदेश की सभी सीटों पर टिकट का बंटवारा कर देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.