Wednesday, Jun 29, 2022
-->
aap kejriwal delhi govt set up yamuna cleaning cell target by 2025 rkdsnt

केजरीवाल सरकार ने गठित किया यमुना सफाई प्रकोष्ठ, 2025 तक का लक्ष्य

  • Updated on 11/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अंतर विभागीय निर्णयों में तेजी लाने और शहर में बुरी तरह से प्रदूषित यमुना नदी की सफाई के उद्देश्य से चलायी जा रही परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए बृहस्पतिवार को यमुना सफाई प्रकोष्ठ (वाईसीसी) के गठन की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रकोष्ठ के प्रमुख दिल्ली जल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे और इसमें सभी संबंधित विभागों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। 

पीएम मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, सुब्रमण्यम स्वामी से मुलाकात भी चर्चा में

नड्डा ने गोवावासियों से कहा - TMC, AAP को दूर रखें, भाजपा को बनाएं मजबूत

केजरीवाल ने ट्वीट किया,‘‘ तेजी से अंतर विभागीय निर्णय लेने और उनके क्रियान्वयन के लिए हमने आज यमुना सफाई प्रकोष्ठ (वाईसीसी) बनाया है। इसके प्रमुख दिल्ली जलबोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे और इसमें सभी संबंधित विभागों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। इससे यमुना की सफाई की प्रक्रिया में तेजी आएगी।’’

अखिलेश से मिलने के बाद AAP के संजय सिंह बोले- यूपी को BJP की तानाशाही से मुक्त कराना है

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री ने यमुना नदी की सफाई के लिए छह सूत्री कार्रवाई योजना की घोषणा की थी। उम्मीद जताई गई थी कि यह काम फरवरी 2025 तक पूरा हो जाएगा। 

अगर यूपी और अन्य राज्यों में चुनाव नहीं होते तो केंद्र कृषि कानून वापस नहीं लेता : पवार 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.