Wednesday, Feb 19, 2020
AAP Launched AAP Ke Kaam Ki Chai Delhi Assembly Elections 2020

दिल्ली चुनाव: अब आम आदमी पार्टी लाई ‘काम की चाय’, जानें कितने हैं इसके प्रकार

  • Updated on 1/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मोदी (Narendra Modi) की चाय के बाद अब आम आदमी पार्टी (AAP) की भी चाय सामने आ गई है। आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को ‘काम की चाय’ को लॉन्च किया। इसके जरिए अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) सरकार के कामकाज पर एमबीए चायवाला ने आप मुख्यालय में अपनी चाय की स्टॉल लगाई है। इसमें आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से किए गए काम को चाय का नाम दिया गया है। 

मूलरूप से अहमदाबाद निवासी प्रफुल्ल बिल्लोर एमबीए चायवाला के नाम से मशहूर हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से संपर्क करके ‘काम की चाय’ स्टॉल के जरिए आप सरकार के कार्यों का प्रचार करने की इच्छा जताई थी। पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एमबीए चाय वाला स्टॉल का उद्घाटन किया। एमबीए चायवाला स्टॉल में एक बैनर लगा है, जिसमें केजरीवाल सरकार द्वारा पांच साल में आप के लिए किए गए प्रमुख कार्यों को चार प्रकार की चाय के रूप में बताया गया है। 

मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए जरूरी हैं मुफ्त योजनाएं- अरविंद केजरीवाल

शिक्षा वाली चाय
पहला, शिक्षा वाली चाय। इसमें पार्टी ने सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए सरकार द्वारा किए गए कार्यों को शामिल किया है। जिसमें बताया जा रहा है कि स्कूलों में विश्वस्तरीय शिक्षक हैं। इसके साथ स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और स्कूलों में होने वाली मेगा पीटीएम के बारे में भी इसके तहत ही जानकारी दी जा रही है।

दिल्ली चुनाव: खुशी है 'कुछ' कैमरे तो आपको दिखाई दिए, शाह से केजरीवाल

स्वास्थ्य वाली चाय
दूसरी, स्वास्थ्य वाली चाय। यह चाय हर व्यक्ति के स्वास्थ्य से जुड़ी है। इसके तहत मोहल्ला क्लीनिक की सफलता, निशुल्क दवाइयां, ऑपरेशन और सभी जांचें मुफ्त होने की बात लोगों को बताई जा रही हैं। 

स्पेशल चाय
तीसरी, स्पेशल चाय। यह खास है क्योंकि यह आम आदमी की बुनियादी जरूरतों से जुड़ी हुई है। इससे हर व्यक्ति का सामना प्रतिदिन होता है। इसमें दिल्लीवासियों को मिल रही 200 यूनिट तक मुफ्त व सस्ती बिजली, 20 हजार लीटर प्रतिमाह मुफ्त व सस्ता पानी और महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा को शामिल किया है। इन सुविधाओं के मिलने से आम आदमी को आर्थिक रूप से मदद मिली है। 

दिल्ली चुनाव: बीजेपी को सबक सिखाने AAP को समर्थन देंगे अकाली?

विकास वाली चाय
चौथी चाय है विकास वाली चाय। उन्होंने इस चाय के जरिए अरविंद केजरीवाल सरकार के किए गए विकास कार्यों को बताने की कोशिश की है। इसमें डोर स्टेप डिलीवरी, सीसीटीवी कैमरे, मुफ्त वाईफाई जैसे कार्यों को शामिल किया गया है। प्रफुल्ल बिल्लोर ने कहा कि जो पार्टी अच्छे काम करती है उसकी प्रशंसा करने में मैं नहीं चूकता। उन्होंने बताया कि उनके 30 से 40 वालंटियर और आने वाले हैं, जो अन्य विधानसभाओं में एमबीए चायवाला स्टॉल लगाएंगे। प्रफुल्ल मुफ्त में चाय बनाकर पिलाते हैं, साथ ही सामाजिक कार्य भी करते हैं।

comments

.
.
.
.
.