Sunday, Apr 18, 2021
-->
aap-launches-membership-campaign-in-view-of-gujarat-assembly-elections-rkdsnt

AAP ने गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शुरु किया सदस्यता अभियान 

  • Updated on 3/8/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गुजरात में हाल ही में हुए नगर निकाय चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने 2022 के राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारियों के तहत 50 दिनों में अपनी सदस्यता बढ़ा कर 50 लाख करने के लिए सोमवार को एक अभियान शुरू किया। आप की प्रदेश इकाई के प्रमुख गोपाल इटालिया ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी ‘मिशन 2022’ योजना के तहत अगले छह महीनों में 55,000 बूथ स्तरीय समितियां गठित करेगी और जिला स्तर पर भी इस ढांचे को मजबूत करने की कोशिशें करेगी। 

वह दिन दूर नहीं जब समूचा देश मोदी के नाम पर होगा : ममता बनर्जी

उन्होंने कहा, ‘‘हम एक मोबाइल नंबर उपलब्ध कराने जा रहे हैं, जिस पर लोग मिस्ड कॉल कर आप के सदस्य बन सकते हैं। हम पूरी ताकत के साथ 2022 का (गुजरात विधानसभा) चुनाव लड़ेंगे बार भाजपा को जीतने नहीं देंगे।’’ दिल्ली से आप के विधायक एवं पार्टी के गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह ने कहा कि राज्य में पार्टी के दक्षिणी क्षेत्र के प्रभारी मनोज सोरथिया को पार्टी महासचिव बनाया गया है। सोरथियाने ने कहा, 2022 का विधानसभा चुनाव भाजपा और आप के बीच सीधा मुकाबला होगा। ’’ 

आलोचनाओं के बीच सुप्रीम कोर्ट ने कहा - हम महिलाओं का करते हैं सर्वाधिक सम्मान

हमारी नीतियों का मकसद महिलाओं को लाभ पहुंचाना : केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि दिल्ली सरकार की सभी योजनाओं और नीतियों का मुख्य उद्देश्य साधारण महिलाओं को फायदा पहुंचाना है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दिल्ली महिला आयोग द्वारा आयोजित पुरस्कार समारोह में केजरीवाल ने अपने विचार रखे। 

राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने से मना करने पर RSS संचालित स्कूल ने नौकरी से निकाला!

उन्होंने कहा, च्च्हमारी सभी योजनाओं का मुख्य उद्देश्य साधारण महिलाओं को फायदा पहुंचाना और उनका जीवन सरल करना है। पिछले पांच साल में दिल्ली सरकार ने जो भी नीतियां बनाई हैं उनमें हमने यह सुनिश्चित किया है कि साधारण महिलाओं को इसका लाभ मिले।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं के कल्याण के लिए बनाई गई नीतियों में पानी और बिजली मुफ्त देना शामिल है। 

गृह मंत्रालय के आदेश पर NIA ने संभाली अंबानी के घर के निकट मिले वाहन मामले की जांच

केजरीवाल के अनुसार, शहर में मुफ्त बिजली और पानी देने से महिलाओं को घर चलाने में सुविधा हुई है, विशेषकर तब जबकि आय नहीं बढ़ रही और चीजों के दाम बढ़ते जा रहे हैं।  उन्होंने कहा, दिल्ली संभवत: देश में अकेला ऐसा स्थान है जहां 24 घंटे, सातों दिन मुफ्त बिजली उपलब्ध है और आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि दिल्ली के 73 प्रतिशत लोगों का बिजली का बिल शून्य है। जब ऐसा हुआ तो महिलाओं को सबसे ज्यादा खुशी हुई।’’  

विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से पहले संपन्न हो सकता है बजट सत्र

मुख्यमंत्री ने कहा, 'इससे उन्हें घर चलाने में अधिक सुविधा हुई। वह हर महीने एक हजार, पंद्रह सौ, दो हजार रुपये की बचत करने में कामयाब रहीं। इसी प्रकार, जब हमने पानी मुफ्त कर दिया तब दिल्ली की सामान्य गृहिणी सबसे ज्यादा खुश थी।’’ उन्होंने कहा कि बस के किराए में महिलाओं को छूट देने की दिल्ली सरकार की पहल ने गरीब तबके की छात्राओं को विशेष रूप से सशक्त किया। 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 


 

comments

.
.
.
.
.