Wednesday, Mar 20, 2019

AAP सांसद संजय सिंह बोले- सुप्रीम कोर्ट अवमानना की सजा दे, लेकिन...

  • Updated on 3/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले से बेहद आहत हैं, जिसमें शीर्ष अदालत ने अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर उनकी राफेल मामले में दायर याचिका को सुनने से ही इनकार दिया। इसको लेकर संजय सिंह ने आज अपना दुख जाहिर किया है। 

UIDAI : ग्राहक सत्यापन में Aadhaar सेवा के लिए चुकानी होगी कीमत

AAP सांसद संजय सिंह को राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया करारा झटका

मीडिया से बात करते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद ने सुप्रीम कोर्ट से सवाल किया, 'मैं पूछना चाहता हूं कि मैंने अवमानना कब की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी किसी कार्यवाही पर देश को न्याय देने से वंचित ना किया जाए। फिर चाहे मुझे जो भी सजा देना हो दी जाए।'

राफेल से जुड़ी फाइलें गायब होने पर AAP का तंज- 'चौकीदार सो रहा था'

बता दें कि संजय सिंह ने 14 दिसंबर के राफेल फैसले की समीक्षा करने की मांग को लेकर एक याचिका दायर की थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सिंह की कुछ टिप्पणियों पर आपत्ति जताते हुए याचिका सुनने से मना कर दिया। इसके बाज आज संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से कई अहम सवाल किए। 

राफेल दस्तावेज चोरी होने को लेकर पत्रकार एन. राम की पहली प्रतिक्रिया

पूर्ण राज्य के लिए केजरीवाल का जनता के नाम खत, कांग्रेस-भाजपा को कोसा

अपने ट्वीट में वह लिखते हैं, "मा.सर्वोच्च न्यायालय का जो भी फ़ैसला होगा मुझे स्वीकार्य है किंतु मेरा ये विनम्र अनुरोध है कि मेरी किसी कार्यवाही पर देश को न्याय देने से वंचित न करें मुझे जो भी सज़ा देना हो दी जाय लेकिन देश के रक्षा सौदे में हुए राफ़ेल घोटाले में मेरा पक्ष सुनने की कृपा की जाए"

राहुल गांधी, सोनिया गांधी की लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का ऐलान

करतारपुर साहिब कारिडोर पर भारत, पाकिस्तान की पहली बैठक तय

संजय सिंह का कहना है कि सरकार सुप्रीम कोर्ट को कह रही है, जो फ़ाइल सीक्रेट फ़ाइल थी, वो हमारे पास से चोरी हो गई, ये वही फ़ाइल है, जिसमें साफ तौर पर ये लिखा है के राफेल डील में प्रधानमंत्री कार्यालय का सीधा हस्तक्षेप था। मैं इस बात से आहत हूं कि राफेल घोटाले में याचिकाकर्ता से CJI भरी कोर्ट में पूछते हैं कि ये सांसद किस पार्टी से हैं, क्या इस बात का केस से कुछ लेना-देना है, लेकिन फिर भी मैं चाहूंगा CJI राफेल घोटाले की जांच कराए और मेरा पक्ष सुने। 

राफेल मामले में मोदी सरकार की दलीलों पर प्रेस संगठनों ने जताई चिंता

जल्द घोषित होंगी लोकसभा चुनाव की तारीखें, मोदी कैबिनेट ने लिए अहम फैसले

बता दें कि संजय सिंह के समर्थन में अब भाजपा के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा भी आ गए हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'सुप्रीम कोर्ट के अदालती अवमानना के लिए संजय सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार है, लेकिन उनकी समीक्षा याचिका को सुनने से इनकार कर देना नैचुरल जस्टिस के खिलाफ है।' 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.