Thursday, Feb 25, 2021
-->
aap leader somnath bharti controversial statement on cm yogi police arrested pragnt

रायबरेली: CM योगी पर AAP नेता सोमनाथ भारती का विवादित बयान, पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • Updated on 1/11/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक और दिल्ली (Delhi) के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। इस बार उन्होंने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को लेकर विवादित बयान दिया है। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

Farmers Protest: नरेश टिकैत ने अपने ही लोगों पर उठाए सवाल, कहा- 2-3 नेता नहीं चाहते समाधान

चेहरे पर फेंकी स्याही 
दरअसल, इन दिनों सोमनाथ भारती उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। इस दौरान आज उनकी रायबरेली में यूपी पुलिस से कहा सुनी हो गई। इस दौरान किसी ने उन पर स्याही फेंक दी। इस घटना के बाद सोमनाथ भारती सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रोक लिया गया है। 

Bird Flu: दिल्ली में बर्ड फ्लू की दस्तक, 8 सैंपल मिले पॉजिटिव, जानें देश का हाल

संजय सिंह ने BJP पर लगाया आरोप
आम आदमी पार्टी ने इस हमले को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है। आप सांसद संजय सिंह ने ट्वीट क कहा, 'उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार की तानाशाही चरम पर है।' संजय सिंह ने आगे कहा, 'आम आदमी पार्टी ने जब स्कूल, अस्पताल की बदहाली का सवाल उठाया तो आदित्यनाथ जी ने आप नेताओं को आतंकित करना शुरू कर दिया, पूर्व मंत्री व विधायक सोमनाथ भारती पर रायबरेली में भाजपाईयों ने हमला कर दिया और सोमनाथ को ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।'

हिंदू महासभा ने शुरू की गोडसे की ‘ज्ञानशाला’, कहा- युवाओं को बताएंगे विभाजन का सच

योगी सरकार पर उठाए सवाल
इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी एक ट्वीट किया गया है जिसमें इस हमले का पूरा जिम्मेदार बीजेपी को ठहराया है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि तानाशाही चरम पर है। योगीराज का मतलब, अपराधी बचाओ, विरोध दबाओ। पूर्व मंत्री व विधायक सोमनाथ भारती  पर रायबरेली में भाजपाईयों ने हमला कर दिया और सोमनाथ जी को ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। स्कूल, अस्पताल की बदहाली पर सवाल उठाने पर योगी सरकार ने आप नेताओं को आतंकित करना शुरू कर दिया है।

तो क्या किसान आंदोलन को संजीवनी मान बैठी है कांग्रेस, पार्टी ने घोषित किए कई कार्यक्रम

पंचायत चुनाव में पार्टी कर रही कवायद
आपको बता दें कि सोमनाथ भारती ने बाद में इस पूरे मामले में सफाई पेश करते हुए कहा कि ये उन्होंने सिर्फ कटाक्ष कहे थे। उनके बयान के कटाक्ष को समझते हुए योगी सरकार प्रदेश में अपने कार्यों में सुधार लाए। उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में खुद को स्थापित करने के लिए पार्टी कड़ी मेहतन कर रही है। इसलिए सोमनाथ भारती इन दिनों यूपी के दौरे पर हैं।इसके साथ ही उन्हें प्रयागराज व रायबरेली के अलावा अमेठी का प्रभार दिया गया है।

Delhi: खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने मांगी कार्डधारियों से डोर टू डोर राशन पर राय, मिले ये जवाब

अमेठी में भी दिया विवादित बयान
इससे पहले बीते शनिवार को बी सोम नाथ भारती ने बच्चों को लेकर विवादित बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रदेश की अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं लेकिन कुत्ते के बच्चे पैदा हो रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि  जब वह प्रयागराज के अस्पताल में गए तो वहां उन्हें सिर्फ कुत्ते और उसके बच्चे दिखाई दिए।

क्या है पूरा मामला
सोमनाथ भारती आज रायबरेली में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकत करने जाने वाले थे। इस दौरान वो जब मुलाकात के लिए निकले तो उन्हें यूपी पुलिस ने रोक लिया। रोके जाने पर सोमनाथ भारती की पुलिस के साथ बहस हो गई। इसी बहस के बीच वहां खड़े अज्ञात शख्स ने उनपर स्याही फेक दी। स्याही उनके पूरे कपड़े और मुंह पर गिरी जिसके बाद खुद सोमनाथ भारती उसे पकड़ने के लिए उस युवक के पीछे भागे। जिसके बाद वहां का माहौल इनता बिगड़ गया कि अमेठी पुलिस उन्हे अपनी गाड़ी में बैठाकर ले गई। वहीं अगर सूत्रों से मिली जानकारी की बात करें तो सोमनाथ भारती पर एफआईआर दर्ज की गई थी जिसकी वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.