Wednesday, Jun 16, 2021
-->
aap mla acquitted in woman molestation case kejriwal reaction

महिला से छेड़छाड़ मामले में बरी हुए AAP विधायक, पुलिस के राजनीतिक इस्तेमाल की उठी बात

  • Updated on 3/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (AAP) के संगम विहार से विधायक दिनेश मोहनिया (Dinesh Mohaniya) पर लगे छेड़छाड़ के आरोपों से दिल्ली की राउज एवेन्यू विशेष अदालत (Rouse Avenue Court) ने बाइज्जत बरी कर दिया है। सोमवार को अदालत ने यह फैसला सुनाया। अभी तक आप विधायक दिनेश मोहनिया के खिलाफ अलग-अलग मामलों में कुल 9 एफआईआर दर्ज की गई थी। इसमें से अब तक सात मामलों में अदालत उन्हें बरी कर चुकी है। बाकी दो मामलों में से एक मामले में अभी तक पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट नहीं दाखिल की है।

एक दूसरा मामला जो अदालत में लंबित है उसमें पूर्व मुख्य सचिव का मामला है, जिसमें दिल्ली उच्च न्यायालय ने सुनवाई पर रोक लगा रखी है। आम आदमी पार्टी के वकील इरशाद ने बताया कि 2016 में एक महिला ने आम आदमी पार्टी  विधायक दिनेश मोहनिया पर जनता संवाद के समय छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। उसके बाद दिल्ली पुलिस ने विधायक मोहनिया पर आईपीसी की धारा 323, 342, 354, 354A, 506, 509, 34 के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी। दिल्ली पुलिस ने विधायक दिनेश मोहनिया को उनके कार्यालय से प्रेस कांफ्रेंस करते हुए गिरफ्तार किया था। 

PM मोदी पर AAP सांसद ने साधा निशाना, कहा- राज्यसभा में उठाऊंगा निर्मल गंगा की मांग

केजरीवाल ने दी ये प्रतिक्रिया
दिनेश मोहनिया के बरी होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक पत्रकार अनुराग ढांडा के ट्वीट को री-ट्वीट कर इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। ट्वीट में लिखा है कि साल 2015 से साल 2020 के बीच दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के 52 विधायकों के खिलाफ 125 मामले दर्ज किए। अब तक कोर्ट इनमें से 82 मामलों में 45 विधायकों को बरी कर चुके हैं।सोचिए जरा कि पुलिस का किस हद तक राजनैतिक इस्तेमाल होता है हमारे देश में?

कोरोना वायरस: केजरीवाल ने दिए पोर्टेबल हैंडवॉश स्टेशन बनाने के आदेश

सौरभ भारद्वाज बोले- सत्यमेव जयते
वहीं आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भी इस मामले पर अपनी प्रतक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है सत्यमेव जयते। सत्य की हमेशा जीत होती है। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.