Thursday, Jun 17, 2021
-->
AAP MLA Atishi alerts 1 day stock of covaxine for people above 45 years in Delhi rkdsnt

आतिशी ने किया अलर्ट- दिल्ली में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए कोवैक्सीन का 1 दिन का स्टॉक

  • Updated on 5/16/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने जानकारी दी है कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों, हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर के लिए दिल्ली सरकार के पास कोवैक्सीन का 1 दिन और कोवीशील्ड का 5 दिन का स्टॉक बचा है। दिल्ली में 15 मई को 1.18 लाख लोगों को वैक्सीन लगायी गई है। जिसमें से 80,197 लोगों को पहली डोज और 37,846 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है। दिल्ली में अभी तक 34 लाख से ज्यादा लोगों को पहली डोज लगाई जा चुकी है। 10.50 लाख लोगों को दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। 

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का कार्य तेज गति से जारी है : सीएम योगी

उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र की श्रेणी के लिए दिल्ली को कुल 44,94,250 वैक्सीन मिली हैं, जिसमें से 41,68,770 वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। केंद्र सरकार से अपील है कि 45 वर्ष की श्रेणी के लिए जल्द से जल्द कोवैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध कराए। ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिनको पहली वैक्सीन की डोज लग चुकी है और जल्द दूसरी डोज भी लगनी है। 

"मोदी जी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?" पोस्टर को लेकर AAP ने अपनाया आक्रामक रुख

विधायक आतिशी ने कहा कि दिल्ली को 18 से 44 वर्ष की श्रेणी के लिए 8,17,690 डोज मिली हैं, इसमें से 5.25 लाख इस्तेमाल हो चुकी हैं। दिल्ली में 18 से 44 वर्ष की श्रेणी लिए कोवैक्सीन की डोज खत्म हो चुकी हैं। कोवैक्सीन लगाने के सारे केंद्र बंद किए जा चुके हैं। केंद्र सरकार से अपील है कि 18 से 44 वर्ष के लिए भी कोवैक्सीन का स्टाक उपलब्ध करवाएं। यदि कोवैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध नहीं करवा सकते हैं तो कोवीशील्ड की अधिक डोज दी जाएं।

भागवत की टिप्पणी को लेकर पप्पू यादव बोले- जाके पांव न फटी बिवाई वो क्या जाने पीर पराई!

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता और विधायक आतिशी ने रविवार को कोरोना बुलेटिन जारी किया। विधायक आतिशी ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर धीरे-धीरे कम हो रही है लेकिन फिर भी वैक्सीनेशन को लेकर बहुत सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि दूसरी लहर जाने के बाद हम यह नहीं कह सकते हैं कि तीसरी लहर नहीं आएगी और इससे ज्यादा गंभीर नहीं होगी। इसलिए दिल्ली के लोगों को बचाने का वैक्सीनेशन एकमात्र तरीका है। हम उम्मीद करते हैं कि दिल्ली के सभी लोग आगे आकर वैक्सीनेशन करवाएंगे। इसलिए हम रोजाना बता रहे हैं कि दिल्ली सरकार ने कितनी वैक्सीनेशन हुई है और हमारे पास कितना स्टॉक उपलब्ध है। 

गुजरात के सीएम रूपाणी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के आरोप में डिस्क जॉकी हिरासत में 

उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों, फ्रंटलाइन वर्कर और हेल्थ केयर वर्कर की श्रेणी के लिए अभी तक दिल्ली को कुल 44,94,250 वैक्सीन मिली हैं। जिसमें से 41,68,770 वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। 16 मई की सुबह तक 3,25,480 वैक्सीन की डोज इस श्रेणी के लिए उपलब्ध थी। दिनभर आज वैक्सीनेशन हुआ है तो इसमें से 70 से 80 हजार डोज लग जाएंगी। ऐसे में हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 45 वर्ष से अधिक श्रेणी के लोगों के लिए अब हमारे पास सिर्फ 1 दिन का कोवैक्सीन और 5 दिन का कोवीशील्ड का स्टॉक बचा है। 

विधायक आतिशी ने कहा कि हमें कल कोवीशील्ड की एक खेंप मिली थी लेकिन अभी तक भारत सरकार की तरफ से कोवैक्सीन का कोई भी स्टॉक नहीं आया है। ऐसे में 45 वर्ष से अधिक उम्र की श्रेणी में सिर्फ 1 दिन का कोवैक्सीन का स्टॉक बाकी है। केंद्र सरकार से आग्रह करते हैं कि 45 वर्ष की श्रेणी के लिए जल्द से जल्द कोवैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध कराएं। क्योंकि बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिनकी पहली वैक्सीन की डोज लग चुकी है और आने वाले कुछ दिनों में दूसरी डोज भी लगनी है। अगर समय से दूसरी डोज नहीं लगाई गई तो पहली डोज का बहुत कम फायदा मिल पाएगा। ऐसे में बहुत जरूरी है कि केंद्र सरकार जल्द से जल्द 45 वर्ष से अधिक उम्र की श्रेणी के लिए कोवैक्सीन की डोज उपलब्ध करवाए।
 

comments

.
.
.
.
.